उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुफ्ती अबुल इरफान ने कहा-रमजान माह में खिदमत ए खल्क का सवाब कई गुना

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 15, 2024, 9:09 AM IST

लखनऊ में रमजान (Ramzan in Lucknow) के मौके पर आल इंडिया मुहम्मदी मिशन के सरपरस्त मुफ्ती अबुल इरफ़ान मियां फिरंगी महली की ओर से विशेष कैंप लगाकर गरीब, बेसहारा परिवारों को रमजान किट बांटी गई. इस मौके पर आह्वान किया गया कि रमजान के दौरान परेशान, यतीम, बेसहारा लोगों की खिदमत करना बेहतरीन इबादत है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : रमजान उल मुबारक के मौके पर मुफ्ती अबुल इरफान मियां फिरंगी महली के सरपरस्ती में आल इंडिया मुहम्मदी मिशन के तत्वावधान में मिशन के कैंप ऑफिस तालकटोरा इंडस्ट्रियल एरिया में गरीब, बेसहारा परिवारों को रमजान किट बांटी गई. आल इंडिया मुहम्मदी मिशन के सरपरस्त मुफ्ती अबुल इरफ़ान मियां फिरंगी महली ने कहा कि परेशान, यतीम, बेसहारा लोगों की खिदमत करना बेहतरीन इबादत है. एक व्यक्ति जो अल्लाह के बंदों की खिदमत करता है, उसका मकाम बुलंद हो जाता है. सेवा अभियान काबिले तारीफ होता है.

गरीब, बेसहारा परिवारों को रमजान किट देते मुफ्ती अबुल इरफान व अन्य.

मुफ्ती ने कहा कि मौजूदा हालात में लोग तरह-तरह की समस्याओं से जूझ रहे हैं. इन परिस्थितियों में गरीबों और बेसहारा जरूरतमंदों तक खाने-पीने का सामान पहुंचाना बहुत बड़ा सवाब का काम है. उन्होंने कहा कि रमजान के महीने में हर नेक काम का 70 गुना सवाब मिलता है. इसलिए बहैसियत लोगों को आगे आकर जरूरतमंदों की दिल खोलकर मदद करनी चाहिए. मेहमानी खुसूसी सैय्यद शोएब अहमद अध्यक्ष अलीगढ़ मुस्लिम ओल्ड बॉयज एसोसिएशन ने मौजूद जरूरतमंदों से अपील की और कहा कि अपने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा तालीम दिलाई. कहा कि जहां जरूरत होगी मिशन के साथ-साथ अमीबा भी आपको मदद के लिए तैयार रहेगा. हमारी कोशिश है कि बेरोजगारी को खत्म किया जाए और परेशान हाल लोगों के परिवारों में तालीम को बढ़ावा दिया जाए.


सैयद इकबाल हाशमी आल इंडिया मुहम्मदी मिशन के अध्यक्ष ने अपने बयान में कहा कि बेरोजगारी के कारण ऐसे कई घर परेशान हाल हैं. ऐसे लोगों का ख्याल रखना हमारी जिम्मेदारी है. गौरतलब है कि आल इंडिया मुहम्मदी मिशन ने शहर के अलग-अलग इलाकों में शिविर लगाकर जरूरतमंदों को फूड किट वा जरूरी सामान वितरित किया. इस मौके पर सैयद अहमद नदीम‌ राष्ट्रीय महासचिव, डॉ. हाशमी साहब, नबी अहमद साहब, एडवोकेट तारिक हाशमी संयुक्त सचिव, एडवोकेट राशिद मेराज कानूनी सलाहकार, एडवोकेट फैजान फिरंगी महली, नजीब अहमद आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें : ईद की नमाज से पहले गरीबों में फित्र अदा करना जरूरी, जानिए इस वर्ष फित्र की क्या रकम

यह भी पढ़ें : लखनऊ में दिखा रमजान उल मुबारक का चांद, मंगलवार को रखा जाएगा पहला रोजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details