उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर रजा लाइब्रेरी के ढाई सौ साल पूरे; राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने देखीं ऐतिहासिक पांडूलिपियां

रामपुर में रजा लाइब्रेरी के ढाई सौ साल पूरे होने पर कई कार्यक्रमों का आयोजन

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

रामपुर रजा लाइब्रेरी के ढाई सौ साल पूरे
रामपुर रजा लाइब्रेरी के ढाई सौ साल पूरे (Photo Credit; ETV Bharat)

रामपुर: रजा लाइब्रेरी के ढाई सौ साल पूरे होने पर आज उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मंगलवार को रामपुर पहुंचीं. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन पहुंचीं. पुलिस लाइन पर कृषि राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख, शहर विधायक आकाश सक्सेना और मिलक विधायक राजबाला सहित भाजपा के तमाम दिग्गज नेताओं ने पुष्प देकर उनका स्वागत किया.

रामपुर रजा लाइब्रेरी के ढाई सौ साल पूरे (Video Credit; ETV Bharat)

पुलिस लाइन से राज्यपाल का काफिला सीधे रजा लाइब्रेरी की ओर रवाना हुआ. रजा लाइब्रेरी पहुंचकर राज्यपाल ने लाइब्रेरी का मुआयना किया. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लाइब्रेरी में ऐतिहासिक पांडुलिपियों का निरीक्षण किया. यहां ऐतिहासिक और नायाब धरोहरें संजोकर रखी गई हैं, जो शायद किसी दूसरी लाइब्रेरी में देखने को न मिले. रजा लाइब्रेरी के ढाई सौ वर्ष पूरे होने पर पिछले कई दिनों से लाइब्रेरी में कार्यक्रम चल रहे हैं.

मंगलवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल लाइब्रेरी के सभागार में विकास और विस्तार के सम्बंध में समीक्षा बैठक में शामिल होंगी. लगभग 2 घंटे की समीक्षा बैठक चलेगी. उसके बाद जिला कलेक्ट्रेट में अधिकारियों संग समीक्षा बैठक होगी. उसके बाद आनंदीबेन पटेल रामपुर से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगी. राज्यपाल के इन कार्यक्रमों के दौरान मीडिया को दूर रखा गया है.

दूसरी ओर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के रामपुर आगमन को लेकर रामपुर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. रजा लाइब्रेरी के आसपास के एरिया को बेरिकेडिंग कर पुलिस छावनी में तब्दील किया गया है. उसके अलावा जिला कलेक्ट्रेट में भी सुरक्षाकर्मी तैनात हैं.

यह भी पढ़ें : आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से झटका, रामपुर पब्लिक स्कूल मामले में दाखिल याचिका खारिज

ABOUT THE AUTHOR

...view details