झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रामगढ़ पुलिस ने किया लूट और डकैती कांड का खुलासा, तीन गिरफ्तार - Ramgarh Police

रामगढ़ पुलिस ने लूट और डकैती की घटना का खुलासा किया है. इस कार्रवाई में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Ramgarh Police
रामगढ़ पुलिस की गिरफ्त में आरोपी. (फोटो-ईटीवी भारत)

रामगढ़: वेस्ट बोकारो थाना क्षेत्र के सोंडीहा में पिछले दिनों दो घरों में हुई लूट की वारदात का रामगढ़ पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस ने लूट की घटना में शामिल दो अपराधियों और लूट का जेवर खरीदने वाले एक सोनार को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटे गए सोना-चांदी के जेवर भी बरामद किया है.

गिरफ्तार आरोपियों में ये हैं शामिल

रामगढ़ एसपी अजय कुमार ने आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. गिरफ्तार आरोपियों में रामगढ़ जिला के माण्डू थाना क्षेत्र निवासी दीपक कुमार, रामगढ़ जिला के मांडू थाना क्षेत्र निवासी शमीम खान उर्फ सोनी खान शामिल है. वहीं लूट का सोना खरीदने के आरोप में हजारीबाग के चरही स्थित श्रृष्टि ज्वेलर्स दुकान का मालिक रविन्द्र सोनी भी पकड़ा गया है.

बयान देते रामगढ़ एसपी अजय कुमार. (वीडियो-ईटीवी भारत)

आरोपियों के पास से ये सामान बरामद

वहीं पुलिस ने आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त बाइक, 12 जोड़ा चांदी का पायल, छह पीस चांदी की चेन, सोने के बिस्कुट का कटिंग वजन करीब 10 ग्राम, चांदी के बिस्कुट वजन करीब 948 ग्राम बरामद किया है.

वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र में हुई थी वारदात

बताते चलें कि 21 सितंबर 2024 को वेस्ट बोकारो ओपी अंतर्गत सोनडीहा निवासी संतोष सोनी के घर में 3-4 अज्ञात हथियारबंद अपराधियों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था. वहीं 26-27 सितंबर की देर रात वेस्ट बोकारो ओपी अंतर्गत ग्राम सोनडीहा निवासी बबलू सोनी के घर में छह हथियारबंद अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया था. अपराधियों ने घर के सदस्यों को कब्जे में लेकर घर में रखे जेवरात और कैश लूट लिए थे.

आरोपियों के पास से बरामद जेवर. (फोटो-ईटीवी भारत)

एसपी ने गठित की थी विशेष टीम

वहीं लूट और डकैती की वारदात के बाद रामगढ़ एसपी अजय कुमार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीपीओ परमेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया था. टीम ने तकनीकी जांच और साक्ष्यों के आधार पर घटना में शामिल दो आरोपी दीपक कुमार और शमीम खान उर्फ सोनी खान को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार आरोपियों ने स्वीकार किया जुर्म

गिरफ्तार आरोपियों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने लूट का सोना-चांदी का सामान हजारीबाग के चरही स्थित श्रृष्टि ज्वेलर्स दुकान से बरामद कर लिया. साथ ही ज्वेलर्स दुकान के मालिक रविन्द्र सोनी को भी गिरफ्तार कर लिया.

अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

एसपी ने बताया कि दोनों कांडों में शामिल अन्य छह अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए गठित पुलिस की विशेष टीम लगातार छापेमारी कर रही है. दोनों कांडों में फरार चल रहे 06 अपराधियों का आपराधिक इतिहास रहा है.

ये भी पढ़ें-

रामगढ़ के वेस्ट बोकारो में व्यवसायी के घर डकैती, बंधक बनाकर की लूटपाट - Robbery At Businessman House

House Robbery in Ramgarh: दो घरों में डकैती, परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट

पहले गार्ड को बंधक बनाया, फिर लूट ली दुकान - Liquor Shop Loot in Ramgarh

ABOUT THE AUTHOR

...view details