राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

फर्जी रजिस्ट्रेशन का प्रकरण, रजिस्ट्रार निलंबित, डॉ गिरधर गोयल को दिया रजिस्ट्रार का अतिरिक्त कार्यभार - fake registration case

राजस्थान मेडिकल काउंसिल द्वारा फर्जी रजिस्ट्रेशन के मामले में काउंसिल के रजिस्ट्रार डॉ. राजेश शर्मा को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

आरएमसी फर्जी रजिस्ट्रेशन मामला
आरएमसी फर्जी रजिस्ट्रेशन मामला (ETV Bharat File Photo)

जयपुर : राजस्थान मेडिकल काउंसिल द्वारा फर्जी रजिस्ट्रेशन के प्रकरण में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने 5 सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है. कमेटी की अंतरिम रिपोर्ट के आधार पर काउंसिल के रजिस्ट्रार डॉ. राजेश शर्मा को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही इस पद का अतिरिक्त कार्यभार सवाई मानसिंह अस्पताल के प्रमुख विशेषज्ञ सर्जरी डॉ गिरधर गोपाल गोयल को दिया गया है.

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि रिपोर्ट के अनुसार प्रथम दृष्टया रजिस्ट्रेशन जारी करने में कुछ खामियां सामने आई हैं. साथ ही रजिस्ट्रेशन में लापरवाही एवं अनियमितता संबंधी तथ्य भी सामने आए हैं. इसे देखते हुए रजिस्ट्रार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है. चिकित्सा मंत्री ने कहा कि फर्जी रजिस्ट्रेशन जारी होना गंभीर मामला है. हम इसकी तह तक जाएंगे. राज्य सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है. चिकित्सा विभाग में भी इसी नीति के आधार पर काम सुनिश्चित किया जा रहा है. फर्जी रजिस्ट्रेशन के मामले में जांच कमेटी की रिपोर्ट में दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों और कार्मिकों पर सख्त एक्शन लेंगे. किसी भी स्तर पर अनियमितताएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी.

इसे भी पढ़ें-प्रदेश में मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ाने की तैयारी, अस्पतालों के नेटवर्क का होगा विस्तार - Ayushman Arogya Yojana

जांच के लिए कमेटी गठित :चिकित्सा मंत्री ने मामले की गहन जांच के लिए 5 सदस्यीय कमेटी गठित करने के निर्देश दिए थे. इस कमेटी में चिकित्सा शिक्षा आयुक्त इकबाल खान, परियोजना निदेशक पीसीपीएनडीटी महिपाल सिंह, अतिरिक्त निदेशक राजपत्रित डॉ. रवि प्रकाश शर्मा, वित्तीय सलाहकार वीना गुप्ता एवं एसएमएस मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त अधीक्षक डॉ. अजीत सिंह शामिल हैं. कमेटी ने मंगलवार शाम को अपनी अंतरिम रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी है. जल्द ही कमेटी अंतिम रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी, जिसके आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details