राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

काला जठेड़ी नहीं है लेडी डॉन का पहला प्यार, अनुराधा का इस गैंगस्टर से था स्पेशल कनेक्शन

राजस्थान, दिल्ली और हरियाणा में अंडरवर्ल्ड के चर्चित नाम लेडी डॉन अनुराधा चौधरी और कुख्यात संदीप उर्फ काला जठेड़ी आज मंगलवार को एक दूसरे के हमसफर बनेंगे. हाई सिक्योरिटी वाली इस शादी में सरकार की ओर से 250 जवान तैनात रहेंगे.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 12, 2024, 10:07 AM IST

Updated : Mar 12, 2024, 4:56 PM IST

lady don Anuradha Chaudhary
Anuradha weds kala jatheri

जयपुर. कुख्यात बदमाश काला जठेड़ी और 'लेडी डॉन' अनुराधा चौधरी की आज दिल्ली के द्वारका में शादी होनी है. शादी समारोह में करीब 250 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी को दिल्ली की अदालत ने इस शादी के लिए दो दिनों की पैरोल दी है. शादी में शामिल होने के लिए संदीप 12 और 13 मार्च को पैरोल पर रहेगा. काला जठेड़ी और लेडी अनुराधा की शादी से जुड़े समारोह सुबह 10 बजे शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेंगे. काला जठेड़ी को भारी पुलिस बल के बीच वेंकट हाल संतोष गार्डन में लाया जाएगा, इसके बाद 13 मार्च को सोनीपत में दूल्हा-दुल्हन का गृह प्रवेश होगा.

शादी समारोह में करीब 250 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे

संदीप-अनुराधा कुछ इस तरह आए साथ :काला जेठडी हरियाणा के सोनीपत के गांव जेठड़ी का रहने वाला है, इसीलिए अपराध की दुनिया में उसका सरनेम जेठड़ी हो गया, जबकि अनुराधा चौधरी को "रिवॉल्वर रानी" और "मैडम मिंक" के नाम से भी जाना जाता है. शार्प शूटर होने के कारण अनुराधा को "रिवॉल्वर रानी" कहा गया, तो कॉलेज टाइम के बॉयफ्रेंड के सरनेम के कारण उसे "मैडम मिंक" की उपाधि मिली. अनुराधा राजस्थान के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ के अल्फासर गांव की है. उसने लक्ष्मणगढ़ के ही मोदी कॉलेज से एमबीए किया. इसके बाद शेयर कारोबार में लगा घटा अनुराधा को गैंगस्टर आनंदपाल के करीब लाया और फिर आनंदपाल की मौत के बाद अनुराधा संदीप जेटली के संपर्क में आ गई. फरारी के दौरान काला और अनुराधा का प्रेम गढ़वाल की पहाड़ियों में पनपा और मंदिर में शादी करने के बाद अब दोनों कानूनी समारोह के जरिए शादी रचा रहे हैं. फरारी के दौरान आपस में एक-दूसरे के करीब आए. पहले दोस्ती हुई, फिर वह प्यार में बदल गई. जेल में काला अनुराधा की फर्राटा इंग्लिश बोलने पर फिदा हो गया.

पहले आनंदपाल की गर्लफ्रेंड थी अनुराधा

इसे भी पढ़ें :राजस्थान की लेडी डॉन जो आज देश की सुर्खियों में है, जानिए चर्चा का कारण

शादी की सुरक्षा पर आएगा लाखों का खर्च : संदीप और अनुराधा की शादी के लिए दिल्ली हरियाणा और राजस्थान के सुरक्षाकर्मी भी मौजूद रहने वाले हैं. 250 से ज्यादा सुरक्षा कर्मियों की मौजूदगी पर सरकार पर लाखों रुपए का खर्चा आएगा. तिहाड़ जेल से द्वारका सेक्टर नम्बर 3 की दूरी 7 किलोमीटर है और इस पूरे मार्ग पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी, क्योंकि पुलिस को इसी मौके पर गैंगवार की आंशका है. इसीलिए इस शादी में सभी सुरक्षाकर्मी हथियारों से लैस रहेंगे. सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने वेटर और अन्य कर्मचारियों को पहचान पत्र जारी किए हैं, यहां तक की पहले से डेढ़ सौ के करीब मेहमानों की लिस्ट भी प्रशासन के हाथों से गुजर चुकी है. काला जेठडी पिछले साल हरियाणा पुलिस को चकमा देकर भाग चुका है. उसके खिलाफ दिल्ली में 15 संगीन अपराधों के केस दर्ज हैं. इसके अलावा हरियाणा में भी ऐसे 15 केस पेंडिंग पड़े हैं. लारेंस विश्नोई की दिल्ली और राजस्थान की कमान काला जठेड़ी ने संभाली हुई है. संदीप उर्फ काला जेठडी ने 2021 में दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में अपने साथियों के साथ गोलीबारी की थी.

मोदी कॉलेज से एमबीए किया है अनुराधा ने
Last Updated : Mar 12, 2024, 4:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details