हरियाणा

haryana

चुनावी माहौल के बीच हरियाणा के 8 जिलों में झमाझम बारिश, अगले तीन दिन फिर कमजोर रहेगा मानसून - Haryana weather update

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 17, 2024, 10:09 AM IST

Rain in Haryana: अगस्त में अभी तक हरियाणा में मानसून (Haryana Monsoon Latest News) एक्टिव रहा है. अब अगले तीन दिन इसकी सक्रीयता कम रहने की उम्मीद है. जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल.

Rain in Haryana
Rain in Haryana (Etv Bharat)

चंडीगढ़: चुनावी माहौल के बीच हरियाणा में बारिश (Rain in Haryana) का सिलसिला जारी है. उमस भरी गर्मी के बीच शुक्रवार को हरियाणा के 8 जिलों में जमकर बारिश हुई. बारिश के चलते एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत तो मिली ही, वहीं जलभराव से काफी परेशानी भी हुई. शुक्रवार को हरियाणा में सबसे ज्यादा बारिश महेंद्रगढ़ में 36.5 एमएम दर्ज की गई. इसके अलावा गुरुग्राम में 35.5 एमएम, सोनीपत में 31.0 एमएम बारिश हुई.

हरियाणा में बारिश: शुक्रवार को भिवानी में 30 एमएम, रोहतक में 20.6 एमएम, जींद में 17.5 एमएम, रेवाड़ी में 11.5 एमएम, पानीपत में 1.0 एमएम और अंबाला में 0.8 एमएम बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा चंडीगढ़ में शुक्रवार को 5.8 एमएम बारिश (Rain in Haryana) हुई. इन जिलों में बारिश से हरियाणा के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. हरियाणा का अधिकतम तापमान सिरसा में 35.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

हरियाणा मौसम अपडेट: इसके अलावा हरियाणा का न्यूनतम तापमान सोनीपत में 23.8 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग ने 22 अगस्त तक के लिए हरियाणा मौसम अपडेट (Haryana weather update) जारी किया है. जिसके तहत 20 अगस्त हरियाणा में भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग ने 20 अगस्त को हरियाणा में बारिश (Rain in Haryana) का येलो अलर्ट जारी किया है. इसके बाद 22 अगस्त तक मौसम साफ रहेगा. इसके अलावा 17 से 19 अगस्त तक मौसम सामान्य रहेगा.

हरियाणा में मानसून की स्थिति: अगस्त में अभी तक हरियाणा में मानसून (Haryana Monsoon Latest News) एक्टिव रहा है. अब अगले तीन दिन इसकी सक्रीयता कम रहने की उम्मीद है. हालांकि 20 अगस्त से मानसून फिर एक्टिव होने की उम्मीद है. हरियाणा में फिलहाल रुक-रुक कर बारिश हुई है. हालांकि ये बारिश पहले के मुकाबले थोड़ा कम है. मौसम विभाग के मुतबिक आने वाले दिनों में हरियाणा में बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में बारिश का अलर्ट, 10 शहरों में ऑरेंट अलर्ट जारी, जानें चंडीगढ़ में कैसा रहेगा मौसम, क्या है ताजा अपडेट - Haryana Weather Update

ABOUT THE AUTHOR

...view details