मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / state

दीपावली पर्व पर रेलवे चलाएगा कई स्पेशल ट्रेन, निजामुद्दीन-पुणे के बीच 4 फेरे, देखें-टाइम टेबल - Railways Special Trains

दीपावली पर्व को देखते हुए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. निजामुद्दीन से पुणे के बीच भी इस दौरान स्पेशल ट्रेन चलेगी. ये ट्रेन रतलाम रेलवे स्टेशन से गुजरेगी. इसकी विस्तृत जानकारी यहां देखें.

Railways Special Trains
दीपावली पर्व पर रेलवे चलाएगा कई स्पेशल ट्रेन (ETV BHARAT)

रतलाम।आगामी त्योहारों और छुट्टियों पर मुंबई-पुणे और दिल्ली जैसे शहरों में रहने वाले कामकाजी लोगों को यदि ट्रेन में रिजर्वेशन मिलने की चिंता सता रही है तो वह रेलवे द्वारा त्योहार पर संचालित की जा रही स्पेशल ट्रेनों में अपना टिकट कन्फर्म करवा सकते हैं. आगामी त्योहारों पर ट्रेनों में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया है. रतलाम मंडल से होकर पुणे से निजामुद्दीन के बीच स्‍पेशल ट्रेन का परिचालन दोनों दिशाओं में 4 फेरों में किया जाएगा.

निजामुद्दीन-पुणे स्पेशल ट्रेन का शेड्यूल इस प्रकार है

  • गाड़ी संख्‍या 01491 पुणे निजामुद्दीन स्‍पेशल 25 अक्‍टूबर एवं 01 नवम्‍बर को पुणे से शुक्रवार को 17.30 बजे चलकर रतलाम मंडल के रतलाम जंक्‍शन (06.40/06.50, शनिवार) होते हुए शनिवार को 19.00 बजे निजामुद्दीन स्‍टेशन पहुंचेगी.
  • वापसी में गाड़ी संख्‍या 01492 निजामुद्दीन पुणे स्‍पेशल 26 अक्‍टूबर एवं 02 नवम्‍बर को निजामुद्दीन से शनिवार को 22.30 बजे चलकर रतलाम मंडल के रतलाम जंक्‍शन(10.20/10.30, रविवार) होते हुए रविवार को 23.55 बजे पुणे स्‍टेशन पहुंचेगी.

ये खबरें भी पढ़ें...

तीर्थ स्थलों के दर्शन का सुनहरा मौका, फुल फैसिलिटी के साथ चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, नोट कर लें ये डेट

रेलवे ने दी खुशखबरी, दीपावली और छठ पर चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

इन स्टेशनों से गुजरेगी निजामुद्दीन-पुणे स्पेशल ट्रेन

इस ट्रेन का दोनों दिशाओं में चिंचवड, लोनावाला, कल्‍याण, बसई रोड, सूरत, वडोदरा, रतलाम, भवानी मंडी,कोटा, सवाई माधोपुर एवं मथुरा स्‍टेशनों पर ठहराव दिया गया है. रतलाम रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने बताया "निजामुद्दीन पुणे स्पेशल ट्रेन में एक सेकंड एसी, चार थर्ड एसी,11 स्‍लीपर एवं 4 सामान्‍य श्रेणी के कोच रहेंगे. ट्रेनों के ठहराव, संरचना और समय के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए यात्री कृपया www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाकर अवलोकन कर टिकट बकिंग कर सकते हैं."

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details