राजस्थान

rajasthan

राइकाबाग-जैसलमेर रेल मार्ग दुरुस्त, ट्रेनों का संचालन बहाल - Railway route repaired

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 5, 2024, 4:01 PM IST

भारी बारिश से राइकाबाग-जैसलमेर रेल मार्ग बंद कर दिया गया था, जिसे वापस बुधवार रात को दुरुस्त कर दिया गया है. वहीं, ट्रेनें रद्द होने से ओसियां में फंसे 750 यात्रियों के लिए बसों और खानपान की व्यवस्था की गई.

RAILWAY ROUTE REPAIRED
राइकाबाग-जैसलमेर रेल मार्ग दुरुस्त (ETV Bharat Jodhpur)

जोधपुर:भारी बरसात के कारण बुधवार को अवरुद्ध राइकाबाग-जैसलमेर रेल मार्ग पर ट्रेनों का संचालन बहाल कर दिया गया है. इसके साथ ही रामदेवरा मेले में आवागमन के लिए सभी मेला स्पेशल ट्रेनें भी संचालित होने लगी हैं.

उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को हुई भारी बरसात के बाद अत्यधिक जल भराव के कारण ओसियां - तिंवरी रेल मार्ग पर पटरियों के नीचे मिट्टी बह गई थी, जिससे यात्री सुरक्षा को देखते हुए ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया था. उन्होंने बताया कि प्रभावित रेल मार्ग पर युद्ध स्तर पर रिस्टोरेशन के पश्चात बुधवार रात 8.40 बजे फीट मिलने के बाद ट्रेनों का संचालन बहाल कर दिया गया है. गुरुवार को जोधपुर से रामदेवरा पहले से चल रही मेला स्पेशल ट्रेनों का समयबद्ध संचालन किया गया.

इसे भी पढ़ें :यात्रीगण कृपया ध्यान दें! कोटा से कटनी बीना होकर चलने वाली ये 18 ट्रेनें रहेंगी रद्द, इन्हें देखकर ही बनाएं यात्रा प्लान - 18 trains cancelled

सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा ने बताया कि राइकाबाग -जैसलमेर सेक्शन में अत्यधिक बरसात के कारण ट्रेन 15013, जैसलमेर-काठगोदाम रानीखेत एक्सप्रेस को ओसियां स्टेशन रोका गया और इससे जयपुर जाने वाले यात्रियों को उतार कर ट्रेन को पुनः फलोदी के रास्ते काठगोदाम रवाना किया गया. उन्होंने बताया कि इसी प्रकार ट्रेन 04864 रामदेवरा-जोधपुर मेला स्पेशल ट्रेन को भी ओसियां में रद्द करना पड़ा. रेल प्रशासन की ओर से ओसियां रेलवे स्टेशन पर अल्पाहार की व्यवस्था की गई और दोनों ट्रेनों के करीब 750 यात्रियों को दस बसों के माध्यम से जयपुर व जोधपुर भेजा गया, जिससे यात्री संतुष्ट नजर आए और उन्हें आवागमन की सुविधा मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details