उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Watch: राहुल गांधी, अखिलेश, अवधेश ने संविधान हाथ में लेकर ली शपथ, डिंपल, चंद्रशेखर का भी दिखा अलग अंदाज - up mp oath in parliament

राहुल गांधी, अखिलेश यादव, डिंपल यादव समेत यूपी के सांसदों ने बुधवार को संसद में शपथ ली. इस दौरान वह हाथ में संविधान की किताब लिए रहे है. चलिए जानते हैं इस बारे में.राहुल गांधी, अखिलेश यादव, डिंपल यादव समेत यूपी के सांसदों ने बुधवार को संसद में शपथ ली. इस दौरान वह हाथ में संविधान की किताब लिए रहे है. चलिए जानते हैं इस बारे में.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 26, 2024, 11:20 AM IST

Updated : Jun 26, 2024, 11:36 AM IST

rahul gandhi akhilesh yadav dimple yadav awadhesh kumar chandrashekhar azad up mp took oath in parliament with the constitution video
संसद में यूपी के सांसदों ने ली शपथ. (Etv Bharat)

हैदराबादः संसद सत्र में बुधवार को कई सांसदों ने शपथ ली. इस दौरान यूपी के रायबरेली से सांसद राहुल गांधी, अखिलेश यादव समेत कई सांसद हाथों में संविधान लेकर शपथ लेने पहुंचे. उनका यह अंदाज सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

राहुल गांधी हाथ में संविधान की किताब लेकर शपथ लेने पहुंचे. शपथ लेने से पहले उन्होंने संविधान को चारों ओर घुमाकर दिखाया. इसके बाद उन्होंने अंग्रेजी में शपथ लेनी शुरू की. शपथ पूरी करने के बाद उन्होंने सभी से हाथ मिलाया और मंच संविधान की प्रति दिखाते हुए अपनी कुर्सी की ओर बढ़ चले.

इसके बाद जैसे ही अखिलेश यादव का नाम पुकारा गया, सपा और कांग्रेस सांसद ने डायस थपथापकर समर्थन किया. अखिलेश यादव हाथ में नीले रंग की संविधान की किताब लेकर मंच पर पहुंचे. उन्होंने भी संविधान की प्रति सबके सामने रखकर अपनी शपथ लेनी शुरू की. शपथ पूरी होने के बाद वह भी संविधान की प्रति दिखाते हुए मंच से उतरे.

उनकी पत्नी और मैनपुरी सांसद डिम्पल यादव भी शपथ लेनी पहुंची. उन्होंने शपथ समाप्त करने के साथ ही जय संविधान कहा. उनका यह अंदाज भी चर्चा का विषय बना रहा. इसके बाद सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना नगीना सांसद चंद्रशेखर का अंदाज. चंद्रशेखर जब शपथ लेने आए थे तब किसी ने कहा कि क्या भाषण देकर जाएंगे, इसका जवाब चंद्रशेखर ने खास अंदाज में कहा हां, कहने ही आए हैं और कहकर ही जाएंगे. उनका यह अंदाज चर्चा का विषय रहा. इसके बाद बाद अयोध्या के सांसद अवधेश कुमार भी शपथ लेने पहुंचे. उन्होंने भी हाथ में संविधान की प्रति लेकर शपथ ली और चलते-चलते नेताजी को भी याद किया.

ये भी पढ़ेंः राजीव-सोनिया के बाद राहुल नेहरू-गांधी परिवार के तीसरे नेता प्रतिपक्ष, जानिए क्या है यूपी से अनोखा कनेक्शन?

ये भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं, 1 राष्ट्रपति और 9 प्रधानमंत्री देने वाले यूपी से अब तक कितने बने लोकसभा स्पीकर?

Last Updated : Jun 26, 2024, 11:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details