झारखंड

jharkhand

गिरिडीह के चार अनुमंडल में एक साथ लगेगा जन शिकायत समाधान कैंप, एसपी ने कहा जनता को मिलेगा पुलिस का पूरा सहयोग - Public Grievance Redressal Camp

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 6, 2024, 10:13 PM IST

आम लोग कैसे अधिकारियों से सम्पर्क कर सकें, कैसे अपनी समस्या उनके समक्ष रख सकें इसे लेकर राज्य स्तर पर विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जन शिकायत समाधान कार्यक्रम के तहत कैंप लगाया जा रहा है. गिरिडीह एसपी डॉ बिमल कुमार के नेतृत्व में भी यह कार्यक्रम चल रहा है. अब एक ही दिन बड़े स्तर पर इस कार्यक्रम का आयोजन होगा.

Public Grievance Redressal Camp
एसपी डॉ बिमल कुमार (ईटीवी भारत)

गिरिडीह:आम जनों की समस्या को सुनने व उसका समाधान करने के लिए जन शिकायत समाधान कार्यक्रम चलाया जा रहा है. गिरिडीह के चार अनुमंडल में एक ही दिन एक साथ कैंप लगेगा. यह कैम्प 10 सितम्बर को लगेगा. इस कैंप में आने वाले लोगों की शिकायत को न सिर्फ अधिकारी सुनेंगे बल्कि समाधान भी निकाला जाएगा.

एसपी डॉ बिमल कुमार (ईटीवी भारत)

यह जानकारी गिरिडीह के एसपी डॉ बिमल कुमार ने दी. एसपी ने बताया कि 10 सितंबर को सदर अनुमंडल अंतर्गत टाउन हॉल गिरिडीह (जिला स्तरीय कार्यक्रम) में, डुमरी अनुमंडल में एसडीपीओ कार्यालय परिसर, खोरीमहुआ अनुमंडल में धनवार थाना परिसर, बगोदर-सरिया अनुमंडल में औरा पंचायत भवन में कार्यक्रम होगा.

एसपी ने बताया कि उक्त दिन जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के पदाधिकारी कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित रहकर आम जनता के समस्याओं को सुनेंगे एवं यथासंभव समस्याओं का निराकरण का प्रयास करेंगे. बताया कि इससे पूर्व भी एक सितंबर को जिला अंतर्गत सभी अनुमंडल क्षेत्र में उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

इस दौरान कुल 47 शिकायत संज्ञान में आया था. जिसमें से कार्यक्रम स्थल पर ही 24 शिकायत का निष्पादन कर दिया गया. शेष 23 शिकायत संबंधित थाना एवं कार्यालय में जांच के लिए सौंपा गया है. उक्त शिकायत के निष्पादन के लिए नियमित रूप से प्रयास किया जा रहा है.

जनता को दी जाएगी हर सुविधा की जानकारी

एसपी ने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से पुलिस एवं प्रशासन आम जनता को डायल 112, 1930, 1098 की जानकारी की भी दी जाएगी. कहा कि यदि कोई व्यक्ति पुलिस को किसी प्रकार की सूचना भी देता है तो सूचना देने वाले की पहचान को गुप्त रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें-लातेहार में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम, पंचायत स्तरीय शिविर से मुखिया और पंचायत सचिव नदारद - latehar sarkar aapki dwar program

ABOUT THE AUTHOR

...view details