उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फिरोजाबाद में माफिया की 50 लाख से ज्यादा की संपत्ति कुर्क, तीन ट्रक भी शामिल - firozabad crime news

फिरोजाबाद में माफिया की 50 लाख से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर दी गई.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 27, 2024, 8:46 AM IST

firozabad crime news
firozabad crime news (photo credit: etv bharat)

फिरोजाबादः जिले के कुख्यात माफिया और गैंगस्टर बृजेश यादव उर्फ डिंपू उर्फ कमलकांत की 50 लाख 42 हजार रुपये की संपत्ति को बुधवार को कुर्क कर दिया गया. बृजेश पर आरोप है कि उसने गैंग बनाकर इस संपत्ति को अर्जित किया गया था, जो संपत्ति कुर्क की गयी है उनमें तीन ट्रक शामिल है.इससे पहले भी पुलिस इसी माफिया लगभग 46 लाख की अचल संपत्ति को कुर्क कर चुकी है.


एसपी देहात कुंवर रण विजय सिंह ने बताया कि बृजेश पुत्र डम्पू उर्फ कमलकांत के खिलाफ जनपद के विभिन्न थानों में आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज है. शिकोहाबाद के साथ साथ फरिहा,रसूलपुर और अजीतमल औरैया में भी केस दर्ज है. बृजेश पर आरोप है कि उसने गैंग बनाकर अवैध कारोबार किया और संपत्ति अर्जित की. इन संपत्तियों को कुर्क करने के लिए पुलिस टीम को आदेश दिया गया था जिसके चलते पुलिस ने यह कार्रवाई की.


पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी न्यायालय से आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर की कार्यवाही की गयी थी. एसपी देहात ने बताया कि डीएम के आदेश के बाद गैंगस्टर बृजेश की चल संपत्ति को कुर्क कर लिया गया है.जो संपत्ति कुर्क की गयी है उसकी कीमत 50 लाख 42 हजार है. इनमें तीन ट्रक भी शामिल है. पुलिस के मुताबिक माफिया की और संपत्तियों को भी पुलिस खंगाल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details