झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची जेल में सुसाइडः पत्नी की हत्या के आरोपित ने दी जान - Suicide in jail

Prisoner committed suicide in jail. रांची में जेल में आत्महत्या का मामला सामने आया है. बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद एक विचारधीन कैदी ने अपनी जान दे दी है. पत्नी की हत्या के आरोप में वो 2017 से जेल में बंद था.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 5, 2024, 4:49 PM IST

prisoner committed suicide in jail in Ranchi
बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार (Etv Bharat)

रांचीः राजधानी के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में एक विचाराधीन कैदी ने आत्महत्या कर ली है. मंगरा उरांव नाम का बंदी साल 2017 से ही रांची जेल में बंद था. उस पर अपनी पत्नी की हत्या का आरोप था. खेलगांव पुलिस शव को कब्जे में लेकर इस मामले की जांच में जुट गयी है.

बाथरूम में मिला शव

रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में सजा काट रहे विचाराधीन कैदी 37 वर्षीय मंगरा उरांव ने शुक्रवार को जेल के बाथरूम में आत्महत्या कर ली. रांची जेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार मंगरा उरांव 2017 से ही रांची जेल में बंद था. शुक्रवार को मंगरा उरांव बाथरूम गया था काफी देर तक जब वह बाथरुम से बाहर नहीं निकला तब दूसरे कैदियों ने अंदर जाकर देखा तो वह बाथरूम की खिड़की पर वह बेजान अवस्था में मिला. इस मामले की जानकारी मिलने के बाद खेलगांव पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर मजिस्ट्रेट की निगरानी में पोस्टमार्टम के लिए रांची के रिम्स अस्पताल भेज दिया है.

पत्नी की हत्या का आरोपी था मंगरा

झारखंड के लोहरदगा जिला का रहने वाला मंगरा उरांव अपनी पत्नी के हत्या के आरोप में जेल में बंद था. रांची जेल से मिली सूचना के अनुसार 37 वर्षीय मंगरा उरांव साल 2017 से रांची जेल में बंद था. पत्नी की हत्या के आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया था अभी वह अंडर ट्रायल ही था. हत्या के मामले में अब तक उसे सजा नहीं सुनाई गई थी. खेलगांव ओपी प्रभारी चंद्रशेखर ने बताया कि मजिस्ट्रेट की निगरानी में विचाराधीन कैदी के शव को बाथरूम से निकाल कर सभी तरह की जांच को पूरा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. विचाराधीन कैदी के परिजनों को भी मामले की जानकारी दे दी गई है.

इसे भी पढ़ें- खूंटी जेल में बंद कैदी ने कर ली खुदकुशी, दो बेटों की कुल्हाड़ी से काटकर की थी हत्या

इसे भी पढ़ें- Prisoner Attempted Suicide: दुमका जेल में आत्महत्या का प्रयास, इलाज के कैदी की हालत स्थिर

इसे भी पढ़ें- झारखंड की डॉन बुलेट रानी ने कर रखा था नाक में दम, पढ़िये नकेल कसने के लिए उठाया गया क्या कदम

ABOUT THE AUTHOR

...view details