उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कुमाऊं की आर्थिक राजधानी पर चढ़ने लगा दिवाली का रंग, सज गये बाजार, सिक्योरिटी भी टाइट

हल्द्वानी कुमाऊं की आर्थिक राजधानी के तौर पर जानी जाती है, धनतेरस और दीपावली को लेकर की गई खास तैयारियां

DIWALI PREPARATIONS IN HALDWANI
दिवाली के लिए सजा हल्द्वानी बाजार (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

हल्द्वानी: 29 अक्टूबर को धनतेरस है. एक नवंबर को दीपावली मनाई जाएगी. धनतेरस और दीपावली को देखते हुए कुमाऊं की आर्थिक राजधानी हल्द्वानी की बाजार पूरी तरह से सज चुके हैं. बाजारों में अभी से खरीदारों की भीड़ उमड़ने लगी है. इस बार दीपावली पर कारोबार अधिक होने की उम्मीद है. जिसको देखते हुए व्यापारियों ने भी तैयारियां कर ली हैं.

बाजारों की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने पीएसी की बटालियन को सुरक्षा में उतारा है. किसी तरह की आपराधिक घटनाएं न हो इसको देखते हुए पुलिस को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिया गया है. बाजार क्षेत्र और आसपास दो कंपनी महिला पीएसी को तैनात की गई है. बाजार में महिला सुरक्षा को देखते हुए सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.सीसीटीवी कैमरों की निगरानी भी बढ़ा दी गई है.

दिवाली के लिए सजा हल्द्वानी बाजार (ETV BHARAT)

त्योहारी सीजन में भीड़भाड़ वाले इलाकों में टप्पेबाज, लुटेरे और शोहदे सक्रिय हो जाते हैं. कई बार आपराधिक गतिविधियां भी होती हैं. इस वजह से बाजार में खरीदारी करने के लिए पहुंचने वाली महिलाएं, युवतियां और बच्चे असुरक्षित महसूस करते हैं. इस दौरान जेब कतरे भी सक्रिय हो जाते हैं. जिसको देखते एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया बाजारों की सुरक्षा बढ़ाई गई है. सीसीटीवी निगरानी के साथ-साथ बाजार क्षेत्र में सादी वर्दी में महिला और पुरुषकर्मियों को तैनात कर दिया है. मुख्य बाजार में ई-रिक्शा, ऑटो रिक्शा और दोपहिया वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी है. किसी भी तरह की अराजकता या आपराधिक गतिविधि पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें-त्योहारी सीजन में भी परेशान रिटेलर, ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स ने बढ़ाई टेंशन

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details