उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल पेपर लीक मामले में रवि अन्नी और राजीव सहित 9 लोगों पर माफिया घोषित करने की तैयारी - UP Police constable paper leak case

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 12, 2024, 3:26 PM IST

Updated : Apr 12, 2024, 4:09 PM IST

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल पेपर लीक मामले में रवि अन्नी और राजीव सहित 9 लोगों पर माफिया घोषित करने की तैयारी की जा रही है. रवि अन्नी ने पूछताछ में कई आरोपियों के नामों का भी खुलासा किया हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

मेरठ: उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक कांड के आरोपी रवि अन्नी और राजीव नयन मिश्रा समेत नौ आरोपियों को शिक्षा माफिया घोषित करने की तैयारी की जा रही है. ताकि आरोपियो की थाने स्तर से निगरानी की जाए. एसटीएफ ने सभी आरोपियों की उनके जनपद से संपत्ति का ब्योरा भी मांगा है. ताकि उन पर मनीलॉड्रिंग का केस भी दर्ज किया जा सके. असल में ये आरोपी पूरे देश में पेपर लीक कराते हैं.

बुधवार को गिरफ्तार रवि अन्नी को जेल भेज दिया गया. उसको रिमांड पर लेने की तैयारी की जा रही है. रवि ने पूछताछ में कई आरोपियों के नामों का भी खुलासा किया हैं. उनकी धरपकड़ की एसटीएफ तैयारी कर रही है. साथ ही दिल्ली पुलिस के सिपाही विक्रम पहल की तलाश में एसटीएफ दिल्ली में जमी हुई है. जल्द ही एसटीएफ विक्रम को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा. इस मामले में गुरुग्राम के रिसार्ट स्वामी सतीश धनखड़ को जेल भेजने के बाद रीवा के शिव महाशक्ति रिसोर्ट के मालिक स्वामी जी झा को भी आरोपित बनाया जाएगा.

इसे भी पढ़े-यूपी पुलिस पेपर लीक केस: रिसॉर्ट में तीन हजार अभ्यर्थियों को रटाए गए थे सवालों के जवाब - STF Action In Paper Leak Case

प्रयागराज के राजीव नयन मिश्रा, नोएडा के रवि अन्नी, पटना के अतुल वत्स और विशाल चौरसिया, जौनपुर के अजीत चौहान, बागपत के नीटू, शामली के अरविंद राणा, अलवर राजस्थान के बलराम गुर्जर, झज्जर हरियाणा के मोनू ढाकला और सिपाही विक्रम पहल को माफिया घोषित करने की तैयारी है. समीक्षा अधिकारी,सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ/एआरओ) पेपर लीक मामले में भी रवि अन्नी को अभियुक्त बनाया जाएगा.

इसके बाद उसे पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी.मेरठ जेल में उसे वारंट-बी तामील करवाया जाएगा. फिर कोर्ट में अर्जी देकर पीसीआर पर लिया जाएगा. पुलिस की ओर से इसकी तैयारी की जा रही है.गौतमबुद्ध नगर के जेवर नीमका के रवि को सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक के मामले में बुधवार को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किया था.


यह भी पढ़े-यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक का आरोपी रवि अत्री गिरफ्तार, सॉल्वर बनने से की थी शुरुआत - Up Police Paper Leak Case

Last Updated : Apr 12, 2024, 4:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details