बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'टोंटी चोर चारा चोर', पटना में तेजस्वी यादव के खिलाफ लगा पोस्टर.. RJD ने बताया शर्मनाक

बंगला विवाद के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के खिलाफ पटना में पोस्टर लगा है. जिसमें उनको 'टोंटी चोर' बताया गया है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Tejashwi Yadav
तेजस्वी यादव के खिलाफ पोस्टर (ETV Bharat)

पटना: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बंगले का विवाद थमता नहीं दिख रहा है. कानूनी कार्रवाई की धमकी के बावजूद विरोधियों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. अब नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव का पोस्टर लगाया है, जिसमें उनको 'टोंटी चोर' और 'चारा चोर' बताया गया है. इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल के बीच वार-पलटवार तेज हो गए हैं.

पोस्टर के बहाने लालू-तेजस्वी पर निशाना: पटना के वीर चंद पटेल पद पर कई जगहों पर तेजस्वी यादव और लालू यादव की तस्वीर लगी हुई पोस्टर लगाया गया है. जिसमें लालू यादव को 'चारा चोर' और तेजस्वी यादव को 'टोंटी चोर' बताया गया है. पूर्व उप-मुख्यमंत्री के सरकारी आवास 5 देश रत्न मार्ग खाली करने के दौरान बीजेपी के नेताओं ने यह आरोप लगाया था कि तेजस्वी सरकारी आवास खाली करने के समय यहां से बहुत सारे सामान साथ लेकर चले गए थे.

पटना में तेजस्वी यादव के खिलाफ पोस्टर लगे (ETV Bharat)

'टोंटी चोर चारा चोर'- बीजेपी:इस पोस्टर के बहाने बीजेपी ने एक बार फिर से लालू यादव और तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है. बीजेपी के मीडिया सह प्रभारी और प्रवक्ता मो. दानिश ने तेजस्वी यादव पर निशाना चाहते हुए कहा कि पटना की सड़कों पर लोगों द्वारा लगाए गए पोस्टर सही मायने में लालू परिवार के चरित्र को दर्शा रहा है. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि जिस तरीके से लालू ने चारा चुराया, उसी प्रकार से तेजस्वी यादव ने सरकारी बंगला खाली करते हुए वहां से सरकारी सामान चुरा लिए.

"सरकारी आवास खाली करते समय तेजस्वी यादव ने नल, टोंटी, एयर कंडीशन, बेड चुराने का काम किया. बिहार की जनता सब कुछ जान रही है और इस पोस्टर के माध्यम से यह दर्शाने का काम किया गया है कि पिता ने अपने शासनकाल में चारा चुराया और उनके पुत्र ने सरकारी संपत्ति चुराने का काम किया है."- मो. दानिश, प्रवक्ता, भारतीय जनता पार्टी

आरजेडी का बीजेपी पर पलटवार:वहीं, आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी इस मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष के ऊपर ओछी राजनीति कर रही है. बीजेपी राजनीतिक मर्यादा को तोड़ने का काम कर रही है. भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि ने स्पष्ट कर दिया है कि भवन निर्माण विभाग के पास इस तरीके का कोई मामला सामने नहीं आया है.

"जब भवन निर्माण विभाग की तरफ से स्पष्ट कर दिया गया है, तब बीजेपी इस तरह की की घटिया राजनीति कर रही है. लोगों की छवि धूमिल करके राजनीतिक लाभ लेना बीजेपी की परंपरा रही है."- एजाज अहमद, प्रवक्ता, राष्ट्रीय जनता दल

तेजस्वी ने दी कोर्ट जाने की धमकी:बीजेपी के आरोपों पर तेजस्वी यादव ने कोर्ट जाने की धमकी दी है. उन्होंने कहा कि सरकारी आवास खाली करने के समय उनके पास पूरा वीडियो फुटेज उपलब्ध है. जल्द ही वह अदालत जाएंगे और सभी लोगों को पार्टी बनाएंगे, किसी को नहीं छोड़ेंगे.

ये भी पढ़ें:

सरकारी बंगले से सामान ले जाने के आरोपों पर भड़के तेजस्वी, लीगल नोटिस भेजने की दी चेतावनी

'कोर्ट जाएंगे.. सबको नाक रगड़वाएंगे', RJD का पलटवार- बंगले में चोरी साबित करो नहीं तो माफी मांगो

'कभी गरीब की जमीन लिखवा लेते हैं, कभी चारा..' सरकारी आवास खाली करने के बाद तेजस्वी पर नितिन नवीन का हमला

'सरकारी आवास में नए की जगह लगा दिया पुराना AC, यह कैसा संस्कार', तेजस्वी यादव पर नीरज कुमार का हमला

ये क्या.. तेजस्वी यादव बेड, बेसिन, AC, टोंटी सब उखाड़ ले गए? BJP के आरोप पर सियासी बवाल - Tejashwi Yadav House

ABOUT THE AUTHOR

...view details