उत्तराखंड

uttarakhand

पूर्व MLA प्रणव सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज, सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी ने लगाया गंभीर आरोप

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 10, 2024, 5:54 PM IST

former MLA Kunwar Pranav Singh Champion खानपुर के पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के खिलाफ देहरादून जिले की डालनवाला कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है. मुकदमा चैंपियन की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी ने ही दर्ज कराया है. पुलिसकर्मी का आरोप है कि ड्यूटी के दौरान चैंपियन ने उसके साथ अभद्रता की और गाली गलौच करते हुए धक्का- मुक्की भी की.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: हरिद्वार जिले की खानपुर विधानसभा से पूर्व बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन पर उन्हीं की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी ने देहरादून जिले की कोतवाली डालनवाला में मुकदमा दर्ज कराया है. उन पर आरोप है कि उन्होंने अपनी सुरक्षा में नियुक्त पुलिसकर्मी के साथ ड्यूटी के दौरान अभद्रता, गाली गलौच और धक्का- मुक्की सहित जान से मारने की धमकी दी है. इससे पहले भी पूर्व विधायक खानपुर के खिलाफ डालनवाला थाना प्रभारी के साथ अभद्रता करने और राजकार्य में बाधा डालने के संबंध में भी मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने पुलिस कर्मी के साथ की अभद्रता:बता दें कि कांस्टेबल गोकुल प्रसाद यादव ने आज कोतवाली डालनवाला में तहरीर दी है. जिसमें उन्होंने कहा है कि वह पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की सुरक्षा में 30 जनवरी 2024 से तैनात थे, तभी कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने उनके साथ दुर्व्यवहार, गाली-गलौज और धमकी दी है. कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन उनकी इच्छानुसार काम ना करने और उनके मन मुताबिक कार्य ना होने पर अक्सर उनके साथ गाली-गलौज करते हैं.

कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने राजकीय कार्य में बाधा की उत्पन्न:8 फरवरी 2024 की रात भी प्रणव सिंह चैंपियन ने अपने मोहिनी रोड डालनवाला स्थित आवास पर उनके साथ धक्का-मुक्की, मारपीट और गाली-गलौज कर राजकीय कार्य में बाधा पैदा की थी. कांस्टेबल गोकुल प्रसाद यादव अभी पुलिस लाइन रोशनाबाद हरिद्वार में तैनात हैं. उन्होंने हरिद्वार जाकर इस घटना के संबंध में अपने उच्च अधिकारियों को अवगत कराया. जिसके बाज आज कांस्टेबल की तहरीर के आधार पर कोतवाली डालनवाला में कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के खिलाफ पहले भी दर्ज हुआ केस:एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि 21 दिसंबर 2022 को थाना डालनवाला पर तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक नंद किशोर भट्ट द्वारा भी पूर्व विधायक प्रणव सिंह चैंपियन के खिलाफ थाना परिसर में आकर राजकीय कार्य में बाधा और धमकी दी गई थी. जिससे उस संबंध में भी मुकदमा दर्ज किया गया था.

कुंवर प्रणव सिंह बोले ये राजनीतिक षड्यंत्र है:मुकदमा दर्ज होने के बाद पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का कहना है कि यह एक राजनीतिक षड्यंत्र है और हमारे विरोधियों ने पुलिसकर्मी को पैसे देकर इस तरह के आरोप लगाए हैं. उन्हें पहले से ही शक था, इसीलिए 9 फरवरी को हरिद्वार एसएसपी को उन्होंने एक पत्र पुलिसकर्मी की शिकायत करते हुए सौंपा था. उन्होंने कहा कि लोग उनके बढ़ते राजनीतिक ग्राफ को हजम नहीं कर पा रहे हैं. बहुत जल्द ऐसे लोगों को भी बेनकाब किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details