उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

कन्नौज रेप केसः आरोपी आरोपी नीलू यादव के जेल से रिहा होते ही ढूढने लगी पुलिस, कई टीमें गठित - KANNAUJ REP CASE

कन्नौज में नाबालिग रेप केस में सह आरोपी के नीलू यादव जेल से रिहा होते ही पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है. दरअसल, नीलू यादव और मुख्य आरोपी नवाब सिंह पर गैंगेस्टर एक्ट पुलिस ने लगा दिया है.

Etv Bharat
नीलू यादव. (Etv Bharat)

कन्नौजः जिले के बहुचर्चित नाबालिग लड़की से रेप मामले में मुख्य आरोपी नवाब सिंह यादव के छोटे भाई और सह आरोपी नीलू यादव की शुक्रवार देर शाम जेल से रिहाई हो गई. नीलू यादव पर पुलिस ने साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ करना और आरोपी बुआ को बयान बदलने के लिए पैसे का प्रलोभन देने की धाराओं में आरोपी बनाया था. आरोपी नीलू यादव पर मारपीट के मामले में भी मुकदमा दर्ज था. दोनों मामलों में कोर्ट ने आरोपी नीलू यादव को जमाना दे दी थी. जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर नीलू यादव की जेल से रिहाई हो गई.

वहीं, शुक्रवार शाम को ही पुलिस ने नवाब सिंह यादव उसके भाई नीलू यादव, आरोपी बुआ के ऊपर गैंगस्टर लगाया था. अब पुलिस गैंगस्टर के मामले में नीलू यादव की तलाश कर रही है. कन्नौज के सीओ सिटी कमलेश कुमार ने बताया कि नवाब सिंह और दूसरे मारपीट मामले में कोर्ट ने नीलू यादव को जमानत दे दी थी. जिसके चलते शुक्रवार देर शाम को जेल से नीलू यादव को रिहा कर दिया गया. अब नीलू यादव पर गैंगस्टर लगाया गया है. गैंगस्टर के तहत नीलू यादव की गिरफ्तारी की जाएगी. नीलू यादव को पकड़ने के लिए कई टीम में गठित की गई है.

सीओ सिटी कमलेश ने दी जानकारी. (Video Credit; ETV Bharat)

उल्लेखनीय है कि 12 अगस्त को नाबालिग लड़की ने समाजवादी पार्टी के पूर्व ब्लाॅक प्रमुख नवाब सिंह यादव पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था. पुलिस ने मौके से आरोपी नवाब सिंह यादव को आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार किया था. नाबालिग को ले जाने वाली उसकी बुआ को पुलिस ने कुछ दिन बाद गिरफ्तार किया था. बुआ ने पूछताछ में बताया कि आरोपी के भाई नीलू यादव ने उसको पैसे का लालच देकर कहा था कि वह लड़की का मेडिकल न कराए साथ ही बयान से भी लड़की को मुकरवा दे. मुख्य आरोपी नवाब सिंह तभी से जेल में बंद है. इसी मामले में नीलू यादव ने कोर्ट में सरेंडर किया था.

इसे भी पढ़ें-कन्नौज रेप केस; आरोपी नीलू यादव और बुआ को रिमांड पर लेने की मंजूरी, पॉक्सो कोर्ट ने सुनाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details