उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा प्रत्याशी अजय सिंह 'पिंटू' के ठिकाने पर छापेमारी, मिठाई के अलावा मिले 100 रुपये, खाली हाथ लौटी पुलिस - SP candidate Ajay Singh police raid

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 31, 2024, 11:51 AM IST

कुशीनगर के एक निजी होटल में पुलिस ने छापेमारी की. पुलिस को होटल से खाली हाथ ही लौटना पड़ा. सपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस के इस रवैये पर नाराजगी जताई है, साथ ही सरकार पर भय का दबाव बनाने का आरोप भी लगाया है.

etv bharat
सपा प्रत्याशी अजय सिंह के होटल में छापेमारी (etv bharat reporter)

सपा प्रत्याशी अजय प्रताप सिंह ने मीडिया को दी जानकारी (etv bharat reporter)

कुशीनगर: जिले में इंडी गठबंधन से लोकसभा चुनाव में उतरे सपा प्रत्याशी के विरुद्ध पुलिस प्रशासन की छापेमारी का मामला सामने आया है. सपा और कांग्रेस नेताओं ने इस कार्रवाई पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा, कि भाजपा सरकार के दबाव में जिला प्रशासन काम कर रहा है. इस मामले में पुलिस का कहना है कि सूचना मिली थी कि होटल में अवैध रुपये रखे गए हैं. वहीं सपाइयों ने कहा कि पुलिस को छापेमारी में मिठाई और कुछ लोगों के जेब से सिर्फ 100 - 100 रुपये ही मिले हैं.

जाने क्या है मामला:कुशीनगर में चुनावी सरगर्मियों के बीच प्रशासनिक कार्रवाई ने हलचल मचा दी है. समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी अजय प्रताप सिंह उर्फ पिंटू अपने चुनावी अभियान को लेकर एक होटल में रह रहे हैं. गुरुवार की रात प्रशासन ने इस होटल में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस को कोई भी संदिग्ध सामग्री नहीं मिली और वे खाली हाथ लौट आए. सपा ने इस कार्रवाई को चुनावी प्रताड़ना का हिस्सा बताते हुए प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

छापेमारी की जानकारी:पुलिस को सूचना मिली थी, कि होटल में बड़ी मात्रा में पैसे रखे गए हैं, जो चुनाव के दौरान इस्तेमाल किए जा सकते हैं. इस सूचना के आधार पर प्रशासन ने होटल में छापा मारा. छापेमारी के दौरान पुलिस ने होटल के विभिन्न कमरों और परिसर की तलाशी ली, लेकिन उन्हें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. इसके बाद पुलिस ने होटल को खाली हाथ छोड़ दिया.

इसे भी पढ़े-मेड इन नेपाल की 15 लाख की टूथपेस्ट की खेप पहुंची भारत, मकई की आड़ में डीसीएम में हो रही थी लोडिंग, पुलिस ने पकड़ा - Nepal Illegal Toothpaste Recovered

सपा प्रत्याशी का आरोप:सपा प्रत्याशी पिंटू सिंह ने आरोप लगाया, कि जब तक हम कुछ समझ पाए पुलिस कमरों के अंदर दाखिल हुई और कुछ तलाश करने लगी. जब उन्हें वहां मिठाई के अलावा कुछ नहीं मिला तो पुलिस ने मौके पर मौजूद कार्यकर्ताओं की जेब तलाश दी. कुछ के जेब से कसया पुलिस ने 100 रुपये भी निकाल लिये.

जानें सपा ने क्या दिया प्रतिक्रिया :समाजवादी पार्टी के नेताओं ने इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताते हुए प्रशासन पर सपा को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. सपा के मुताबिक, इस तरह की कार्रवाई का उद्देश्य पार्टी के प्रत्याशियों को डराना और चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करना है. सपा नेता ने कहा कि छापेमारी के बावजूद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. जिससे स्पष्ट होता है, कि यह कार्रवाई केवल राजनीतिक दबाव बनाने के लिए की गई थी.

एसएचओ ब्रजेश उपाध्याय

प्रेक्षक से संपर्क की कोशिश:मीडिया ने इस मामले की जानकारी के लिए चुनाव प्रेक्षक से संपर्क करने की कोशिश की. लेकिन, उन्होंने फोन नहीं उठाया. इससे मामले पर प्रशासन का पक्ष जानने में असमर्थता रही.एसएचओ ब्रजेश उपाध्याय के अनुसार उन्हें होटल में बड़ी मात्रा में पैसे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद यह छापेमारी की गई. हालांकि, तलाशी के दौरान कुछ भी नहीं मिला. पुलिस ने कहा कि यह कार्रवाई पूरी तरह से सूचना के आधार पर की गई थी. इसमें किसी प्रकार की राजनीति नहीं है.


चुनावी माहौल में बढ़ता तनाव:इस घटना ने कुशीनगर के चुनावी माहौल को और तनावपूर्ण बना दिया है. सपा प्रत्याशी अजय प्रताप सिंह उर्फ पिंटू इस होटल में ठहरे हुए हैं, और इस प्रकार की कार्रवाई ने चुनावी गतिविधियों पर सवाल खड़े कर दिए हैं. सपा ने प्रशासन से निष्पक्ष और निष्पक्षता से चुनाव कराने की मांग की है, ताकि सभी प्रत्याशी बिना किसी भय और दबाव के चुनाव लड़ सकें.

यह भी पढ़े-आगरा में जूता कारोबारियों के 14 ठिकानों पर IT की महारेड खत्म, 100 कर्मचारियों की टीम ने 80 घंटे में जब्त किए करीब 57 करोड़ - IT Raid In Agra

ABOUT THE AUTHOR

...view details