दिल्ली

delhi

हनीट्रैप में फंसाकर लोगों से धन उगाही करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो महिलाओं सहित 6 आरोपी गिरफ्तार - honeytrap gang members arrested

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 12, 2024, 7:10 PM IST

Honeytrap Gang In Greater Noida: ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने हनीट्रैप के माध्यम से लोगों से धन उगाही करने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आइए जानते हैं पूरा मामला..

हनीट्रैप गिरोह के सदस्य गिरफ्तार
हनीट्रैप गिरोह के सदस्य गिरफ्तार (ETV Bharat)

अशोक कुमार, एडीसीपी (ETV Bharat)

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा में थाना बीटा दो पुलिस ने हनी ट्रैप गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो महिलाओं सहित छह आरोपियों को परी चौक के पास से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके कब्जे से एटीएम कार्ड, आधार कार्ड और एक कार बरामद की है. यह गिरोह हनी ट्रैप के नाम पर लोगों को ब्लैकमेल करता था, और उनसे धन उगाही करता था. दरअसल, इस गिरोह की महिलाएं लोगों की अश्लील वीडियो बनाकर न सिर्फ उनसे धन उगाही करती थी, बल्कि उनसे मारपीट भी करती थीं. वे व्यक्तियों को फोन कर के अपने जाल में फंसा कर उन्हें बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देती थीं, जिससे डरकर लोग उनकी बात में आ जाते थे.

एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार ने बताया कि हाल ही में इस गिरोह के सदस्यों ने युवती के जरिये मुरादाबाद निवासी असादुर रहमान को अपने जाल में फंसाकर पी 3 गोल चक्कर के पास बुलाया. असादुर रहमान अपने मित्र निजाम के साथ युवती से मिलने वहां पहुंच गया. इसके बाद युवती ने अपने सहयोगियों को दी कि दो लोग उसके जाल में फंस गए हैं. इसपर गिरोह का मास्टरमाइंड राज चौधरी योजना के तहत अपनी कार से साथियों संजना यादव, भूपेंद्र सिंह, फैजान अहमद व राहुल कुमार के साथ गोल चक्कर के पास बने बस स्टॉप पर पहुंचा.

यह भी पढ़ें-द‍िल्‍ली-NCR में व्‍यापार‍ियों से जबरन वूसली करने वाला कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

उन्होंने आगे बताया, इसके बाद राज रीफा व निजाम, असादुर की गाड़ी में बैठ गए और उसे बंधक बनाकर गाली गलौज व मारपीट करने लगे. इतना ही नहीं उन्होंने पांच लाख रुपये की मांग की और कहा कि अगर ये पैसे नहीं दिए तो उसे बलात्कार के झूठे इल्जाम में फंसा दिया जाएगा. इसपर असादुर ने गाड़ी में रखे 50 हजार रुपये उन्हें दे दिए. घटना की शिकायत असादुर ने थाना बीटा दो पुलिस से की, जिसकी जांच करते हुए बुधवार को दो महिलाओं सहित सात आरोपियों को परी चौक के पास से गिरफ्तार किया गया. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि करीब 20 दिन पहले भी सेक्टर 135 में एक अन्य व्यक्ति के साथ इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया था. फिलहाल गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें-ग्रेटर नोएडा में 24.5 किलो अवैध गांजा के साथ 7 तस्कर गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details