दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: दिल्ली के वेलकम इलाके में फायरिंग करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ में सामने आई ये बातें

- वेलकम इलाके में फायरिंग मामले में पांच गिरफ्तार - जींस कारोबारीयों के बीच फायरिंग - फायरिंग में 22 साल की लड़की घायल

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

वेलकम इलाके में फायरिंग मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार
वेलकम इलाके में फायरिंग मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार (ETV Bharat)

नई दिल्ली:राजधानी के वेलकम इलाके में हुई फायरिंग के मामले में वेलकम थाना पुलिस की टीम ने दोनों पक्षों के पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पास से एक पिस्टल, दो देसी कट्टा और कारतूस बरामद हुआ है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी राकेश पावरिया ने बताया कि आरोपियों की पहचान शमद, सानू, कासिम, हाशिम और नूर के रूप में हुई है, जो कि वेलकम इलाके के ही रहने वाले हैं.

डीसीपी ने बताया कि शनिवार शाम करीब बजे वेलकम इलाके के राजा मार्केट में फायरिंग के संबंध में सूचना मिली थी, जिसके बाद वेलकम थाने की टीम मौके पर पहुंची. वहां से आठ खाली कारतूस, दो जिंदा कारतूस और लोहे की रॉड बरामद की गई. स्थानीय लोगों से पूछताछ में पता चला कि जींस कारोबारी शमद और सानू के बीच झगड़े में दो पक्षों की तरफ से अंधाधुध फायरिंग की गई है, जिसमें बालकनी से झगड़ा देख रही 22 साल की लड़की घायल हो गई. उसे जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

वेलकम इलाके में फायरिंग मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार (ETV Bharat)

यह बात आई सामने:उन्होंने आगे बताया, हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई, जिसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया. टीम ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला, जिससे आरोपियों की पहचान हो गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में पता चला कि समद और शानु जींस का व्यवसाय करते हैं. तीन-चार महीने पहले समद ने मुनीर नामक व्यक्ति को धोने के लिए जींस दी थी, लेकिन मुनीर ने किसी अंजान व्यक्ति को जींस बेचकर समद को धोखा दिया.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के वेलकम इलाके में दो गुटों के बीच 60 राउंड से ज्यादा फायरिंग, बालकनी में खड़ी लड़की को लगी गोली

ऐसे बढ़ा विवाद: इसके बाद एक महीने पहले शानू ने जींस मुनीर को धोने के लिए दी थी. तीन दिन पहले मुनीर, शानू की जींस वापस करने के लिए वेलकम के क्षेत्र में आया था, लेकिन समद और उसके साथियों ने शानू की जींस को मुनीर से जब्त कर लिया और मुनीर से उनके पैसे मांगे. जब शानू को इस बात का पता चला कि जींस समद और उसके साथियों ने जब्त कर ली है तो वह शनिवार शाम समद की दुकान पर आया और समद से अपनी जींस की मांग की. इसके बाद उनके बीच झगड़ा शुरू हो गया और अचानक दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर फायरिंग शुरू दी.

यह भी पढ़ें-जहांगीरपुरी में दो गुटों में झड़प, गोली मारकर युवक की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details