उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गजब! मात्र 500 रुपए में ड्राइविंग लाइसेंस और मार्कशीट, मिनटों में तैयार फेक डॉक्यूमेंट

रुड़की गंगनहर कोतवाली पुलिस ने फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस और मार्कशीट बनाने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया.

fake document maker
फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस और मार्कशीट बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार (PHOTO- HARIDWAR POLICE)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

रुड़की:हरिद्वार जिले की रुड़की गंगनहर कोतवाली पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों को तैयार कर अवैध रूप से पैसे कमाने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से कंप्यूटर, प्रिंटर और अन्य सामान भी बरामद किया है. इसी के साथ आरोपी द्वारा तैयार किए गए कई नकली दस्तावेज भी बरामद किए हैं. पुलिस ने युवक के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया और न्यायालय के समक्ष पेश किया. जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया है.

रुड़की गंगनहर कोतवाली पुलिस के मुताबिक, शनिवार को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के मालवीय चौक स्थित एक युवक साइबर कैफे और फोटो स्टेट की दुकान की आड़ में अवैध कार्य को अंजाम दे रहा है. सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा मौके पर पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल की गई. पुलिस की जांच में सामने आया कि युवक नकली ड्राइविंग लाइसेंस, नकली आधार कार्ड, नकली हाईस्कूल की मार्कशीट और अन्य नकली दस्तावेज तैयार कर रहा है.

पुलिस टीम को ये भी जानकारी मिली कि युवक 500 रुपए में ड्राइविंग लाइसेंस, मार्कशीट और अन्य दस्तावेज तैयार करके लोगों को देता है. इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक सुफियान पुत्र निसार अहमद निवासी शेखपुरी को मौके से गिरफ्तार किया. गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ऐश्वर्य पाल ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के कब्जे से कंप्यूटर, प्रिंटर के साथ ही कई मात्रा में नकली दस्तावेज और कुछ नकदी बरामद की है. आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद आदेश पर जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ेंःखाद्य विभाग ने पकड़ा नकली वेफर्स से भरा वाहन, जेसीबी चलाकर किया नष्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details