उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी बोले, मोदी की गारंटी पर यूपी को यकीन, वो सपने नहीं, हकीकत बुनते - PM Modi Meerut Election Rally

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 31, 2024, 5:41 PM IST

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मेरठ में आयोजित जनसभा को संबोधित किया. बोले- चौधरी चरण सिंह को 'भारत रत्न' किसानों का सम्मान.

Etv Bharat
Etv Bharat

मेरठ: लोकसभा चुनाव 2024 के चुनावी रण में रविवार को मेरठ में पीएम मोदी ने चुनावी रैली करके प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी. इस अवसर पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह देश मोदी की गारंटी पर विश्वास करता है. मोदी की गारंटी का मतलब 12 करोड़ किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि, चार करोड़ गरीबों को आवास, दस करोड़ गरीबों के घर में रसोई गैस का सिलेंडर है.

12 करोड़ के घरों में शौचालय की व्यवस्था, 80 करोड़ गरीबों को फ्री राशन, 60 करोड़ गरीबों को पांच लाख की स्वास्थ्य बीमा का कवर, मोदी की गारंटी है. इसके चलते ही यह देश एक स्वर में बोल रहा है... एक बार फिर मोदी सरकार. यही मोदी की गारंटी है, जो कहते हैं, वो करके रहते हैं. मोदी की गारंटी पर यूपी को यकीन और भारत को भरोसा है. क्योंकि. मोदी केवल सपने नहीं बुनते, हकीकत बुनते हैं.

सपा व कांग्रेस को बताया दंगावादी-कर्फ्यूवादी: सीएम ने कहा कि मेरठ क्षेत्र में 10 वर्ष के अंदर काफी परिवर्तन हुआ है. कांग्रेस व सपा सरकारों के समय इस क्षेत्र ने दंगा पॉलिसी व कर्फ्यू की यातनाओं को झेला है.

जब भी समाज को जाति और परिवारवादियों के माध्यम से बांटने की चेष्टा होगी तो उसका फायदा उठाकर दंगावादी-कर्फ्यूवादी लोग न केवल आजीविका पर प्रहार करेंगे, बेटियों-व्यापारियों की सुरक्षा पर प्रहार करेंगे, बल्कि विकास को बाधित करने का भी प्रयास करेंगे.

आज एक तरफ भाजपा व सहयोगी दल पीएम मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करते हुए पूरी मुश्तैदी व मजबूती के साथ कार्य कर रहे हैं तो दूसरी तरफ विभाजनकारी ताकतें परिवारवाद व जातिवाद के आधार पर सामाजिक तानेबाने को छिन्न-भिन्न करने का काम कर रही है.

यह चुनाव स्वार्थ परिवार बनाम मोदी परिवार: सीएम योगी ने कहा कि यह चुनाव सिर्फ चुनाव नहीं है, बल्कि उन लोगों को फिर से सही जगह दिखाने का है, जिन लोगों ने सामाजिक तानेबाने को छिन्न-भिन्न करने का कार्य किया है.

यह चुनाव फैमिली फस्ट बनाम नेशन फर्स्ट, माफियाराज बनाम कानूनराज, भ्रष्टाचार बनाम जीरो टॉलरेंस, तुष्टिकरण बनाम सबका साथ-सबका विकास, स्वार्थ के परिवार बनाम मोदी के परिवार, जातिवाद बनाम गरीब कल्याण के बीच का है.

एक तरफ विकास को लेकर चलने वाली सरकार है तो दूसरी तरफ हजार षडयंत्र करने वाले नापाक गठबंधन के लोग तमाम तरह के भ्रम की आवाज पैदा कर रहे हैं. हमें तय करना है कि हमें कर्फ्यू चाहिए या कांवड़ यात्रा.

चौधरी चरण सिंह को 'भारत रत्न' किसानों का सम्मान: सीएम योगी ने कहा कि किसानों के मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को 'भारत रत्न' मिलना किसानों का सम्मान है. यूपी व देश का किसान इसके लिए पीएम के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करता है.

पीएम मोदी ने नए भारत का दर्शन कराया: सीएम योगी ने कहा कि 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की तकदीर व तस्वीर बदलकर नए भारत का दर्शन कराया है. यूपी के विकास में जो तत्व बाधक थे, उन बाधाओं को दूर कराकर उप्र को नेतृत्व व मार्गदर्शन देकर नए भारत के नए उप्र को प्रस्तुत किया है. पीएम ने मेरठ को विकास की अनेक सौगातें दीं.

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी मेरठ रैली; भ्रष्टाचारियों पर एक्शन होगा, ये मोदी की गारंटी है, मोदी झुकने वाला नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details