छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

गांधी जयंती पर पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ को दी करोड़ों की सौगात - Modi gave gift crores Chhattisgarh

गांधी जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ को करोड़ों की सौगात दी है. जशपुर में 40 एकलव्य आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण और करोड़ों की लागत से बने 25 भवनों का शिलान्यास किया. साथ ही सूरजपुर में जल प्रदाय योजना की आधारशिला रखी.

Modi gave gift crores Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ को करोड़ों की सौगात (ETV Bharat)

सूरजपुर/जशपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गांधी जयंती के मौके पर छत्तीसगढ़ को करोड़ों की सौगात दी है. सूरजपुर जिले के भटगांव नगर पंचायत के लिए पीएम ने जल प्रदाय योजना की आधारशिला रखी. नई दिल्ली के विज्ञान भवन में केन्द्रीय आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया. यहां से अमृत मिशन के अंतर्गत 13 राज्यों में स्वीकृत जल प्रदाय योजनाओं का पीएम ने वर्चुअल लोकार्पण और भूमिपूजन किया.

इस दौरान झारखंड के हजारीबाग से जशपुर में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय सुखरापारा, विकासखंड पत्थलगांव का वर्चुअली लोकार्पण किया. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने ग्राम ढुढरूडांड़, विकासखंड कांसाबेल और विकासखंड फरसाबहार में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का वर्चुअली भूमिपूजन किया.

जशपुर को पीएम मोदी ने दी करोड़ों की सौगात (ETV Bharat)

सूरजपुर को पीएम मोदी ने दी 56 करोड़ की सौगात: मिशन अमृत 2.0 के तहत भटगांव में जल प्रदाय योजना की स्वीकृति मिली है. 56 करोड़ 78 लाख रुपए लागत से इस योजना में महान नदी के गोंदा एनीकट में इंटेकवेल का निर्माण कर पेयजल भटगांव पहुंचाया जाएगा. एनीकट से रॉ-वाटर पाइपलाइन के माध्यम से सतही जल को योजना के अंतर्गत प्रस्तावित जल शोधन संयंत्र में शुद्ध कर स्वच्छ किया जाएगा. उसके बाद पेयजल भटगांव शहर को उपलब्ध कराया जाएगा.वर्तमान में भटगांव शहर में प्रति व्यक्ति 49 लीटर जल प्रतिदिन उपलब्ध हो रहा है. भटगांव की इस नई जल प्रदाय योजना के शुरू होने के बाद वहां प्रति व्यक्ति 135 लीटर प्रतिदिन पेयजल उपलब्ध कराया जा सकेगा.

सूरजपुर को पीएम मोदी ने दी 56 करोड़ की सौगात (ETV Bharat)

जशपुर को मिली करोड़ों की सौगात: जशपुर में गांधी जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने झारखंड के हजारीबाग से जशपुर जिले में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय सुखरापारा, विकासखंड पत्थलगांव का वर्चुअली लोकार्पण किया. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने ग्राम ढुढरूडांड़, विकासखंड कांसाबेल और विकासखंड फरसाबहार में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का वर्चुअली भूमिपूजन भी किया. आदिवासी बच्चों की शिक्षा के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने झारखंड से देश में वर्चुअली तौर पर 1726.2 करोड़ की लागत से 40 एकलव्य आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण किया है.

स्वच्छता अभियान के 10 वर्ष पूरे, पीएम मोदी बोले- इसको एक हजार साल बाद भी मिलेगी मान्यता - 10 yrs of Swachhata Campaign
जशपुर की लखपति दीदी का केन्द्रीय मंत्री को देशी तोहफा, पीएम मोदी से करेंगी बात - Lakhpati Didi Mankunwari Bai
लखपति दीदी मनकुंवारी बाई से बात करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, गांधी जयंती पर पीएम जनमन का मेगा इवेंट - Lakhpati Didi Talk with PM Modi

ABOUT THE AUTHOR

...view details