उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा MLA इरफान सोलंकी की संपत्तियों की जांच शुरू, फोटो-वीडियो के साथ तैयार किया जाएगा रिकॉर्ड

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 12, 2024, 1:02 PM IST

Updated : Mar 12, 2024, 2:27 PM IST

सपा विधायक इरफान सोलंकी की संपत्तियों का भौतिक सत्यापन शुरू हो गया है. जल्द ही शासन इसका जानकारी भेजी जाएगी.

े्ि
ोे्ि

कानपुर: कुछ दिनों पहले जब कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के अफसरों को अपनी नौकरी बचाने के लिए सपा विधायक इरफान सोलंकी की दो साल पहले सीज गाड़ियों को दोबारा सीज करना पड़ा था, तो तमाम अफसर कुछ बोल पाने की स्थिति में ही नहीं थे. हालांकि पूरे मामले पर डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने अपने सख्त लहजे में कहा था, कि अब सपा विधायक की सीज संपत्तियों का पूरा रिकॉर्ड तैयार किया जाएगा. साथ ही इसकी पूरी जानकारी शासन को भी फोटो व वीडियो साथ मुहैया कराई जाएगी। जिससे विभाग को दोबारा किरकिरी जैसे हालातों का सामना न करना पड़े,

उसी क्रम में कवायद करते हुए कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के अफसरों व कर्मियों ने सोमवार को सपा विधायक इरफान सोलंकी की चकेरी, जाजमऊ व अन्य क्षेत्रों में सभी सीज संपत्तियों का भौतिक सत्यापन कराया. गैंगस्टर एक्ट अधिनियम के तहत सीज सपा विधायक व उनके सभी सहयोगियों की संपत्तियों के विषय में खुद मौके पर जाकर थाना प्रभारियों व अन्य कर्मियों ने सारी जानकारी ली.

इस मामले पर जब डीसीपी पूर्वी एसके सिंह से बात की गई, तो उनका कहना था कि हम नहीं चाहते कि अब पुलिस से सवाल हो कि एेसी लापरवाही क्यों हुई। डीसीपी पूर्वी ने कहा, कि गाड़ियों के सीज मामले में एसीपी कैंट व उनकी टीम जल्द ही अपनी रिपोर्ट पुलिस आयुक्त को सौंपेंगी। इसके बाद सभी दोषियों के खिलाफ भी हम कार्रवाई करेंगे.

14 मार्च को आना है फैसला: सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ कानपुर के विभिन्न थानों में दर्ज 10 से अधिक मामलों में से दो मामलों पर 14 मार्च को फैसला आना है. कहा ये जा रहा है, कि सपा विधायक इरफान सोलंकी को एमपीएमएलए कोर्ट से सजा सुनाई जा सकती है.

ये भी पढ़ेंःप्यार के लिए पूनम से बनी थी अर्शी, हिंदू धर्म में वापसी कर मांग में भरा सिंदूर, पति शाहनवाज ने भी पहना जनेऊ

ये भी पढ़ेंः CAA की अधिसूचना जारी होते ही यूपी में अलर्ट जारी, संवेदनशील इलाकों में पुलिस तैनात, मुस्लिम समाज ने किया स्वागत

Last Updated : Mar 12, 2024, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details