झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गढ़वा में मूर्ति विसर्जन को लेकर एक बार फिर से तनाव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

गढ़वा के मतगड़ी में मूर्ति विसर्जन को लेकर तनाव हुआ है. इसको लेकर पुलिस के द्वारा लाठीचार्ज किया गया.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

People create ruckus during Durga idol immersion in Garhwa
हंगामा करते लोग (Etv Bharat)

गढ़वाः जिला के लखमा गांव में शनिवार रात को मूर्ति पूजा के दौरान हंगामा हुआ. वहीं रविवार को भी दुर्गा पूजा की मूर्ति विसर्जन के मतगड़ी में दौरान तनाव हुआ है. इस तनाव के दौरान पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है. पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के बाद ग्रामीणों ने पथराव करके पुलिस को खदेड़ दिया. इस घटना के बाद पूरे मतगड़ी के इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

गढ़वा के भंडरिया थाना क्षेत्र में मतगड़ी में पिछले तीन दिनों से मूर्ति विसर्जन के रूट को लेकर विवाद चल रहा था. मूर्ति विसर्जन के रूट को बदला गया था लेकिन ग्रामीण उसी रूट से विसर्जन को लेकर अड़े हुए थे. रविवार को पुराने रुट से हो मूर्ति विसर्जन को लेकर तैयारी थी लेकिन इसी को लेकर विवाद हो गया. हंगामा और नारेबाजी के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था. पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसके बाद तनाव और बढ़ गया. बाद में ग्रामीणों ने पुलिस को खदेड़ दिया. इस दौरान ग्रामीणों ने तोड़फोड़ भी की. इस दौरान पुलिस की एंटी मॉब किट को ग्रामीणों ने एक जगह जमा करके फूंक दिया.

गढ़वा में मूर्ति विसर्जन के रूट को लेकर हंगामा (ETV Bharat)

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं. गढ़वा एसपी दीपक कुमार पांडेय ने बताया कि फिलहाल हालात काबू में है, शांति व्यवस्था हो गई है. बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. पूजा समिति के लोगों को बुलाया गया है, पूजा समिति के साथ बातचीत की जाएगी. बता दें कि शनिवार की रात गढ़वा के लखना में भी मूर्ति विसर्जन को लेकर तनाव हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details