उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी मंडल मुख्यालय में अधिकारियों के ना बैठने से लोगों में रोष, कमिश्नर कार्यालय में किया प्रदर्शन - Pauri People Protest

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 28, 2024, 9:51 AM IST

Updated : Jul 28, 2024, 9:57 AM IST

Garhwal Commissioner Office Pauri पौड़ी मंडल मुख्यालय में अधिकारियों के ना बैठने से लोगों में रोष है. इसी कड़ी में पौड़ी कमिश्नर कार्यालय में लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया. वहीं, उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन के उपाध्यक्ष विनय रुहेला ने कहा कि गढ़वाल कमिश्नर और मंडलीय अधिकारियों के पौड़ी में न बैठने की चर्चा मिथ्या हीन है.

PAURI PEOPLE PROTEST
पौड़ी में प्रदर्शन (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

श्रीनगर:गढ़वाल मंडल मुख्यालय पौड़ी में कमिश्नर समेत अन्य मंडलीय अधिकारियों के नियमित तौर पर न बैठने से नाराज जनता ने नागरिक कल्याण मंच के बैनर तले कमिश्नर कार्यालय में जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही उन्होंने गढ़वाल कमिश्नर के पौड़ी मुख्यालय से अपने कार्यों को संपादन करने की मांग रखी.

नागरिक कल्याण मंच से जुड़ी स्थानीय जनता ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि शासन गढ़वाल कमिश्नर विनय शंकर पांडे से अतिरिक्त चार्ज हटाएं. जिससे वे देहरादून के बजाय पौड़ी को समय दे पाएं और यहां के कमिश्नरी से ही अपने कार्य का संपादन करें. उनका आरोप है कि मानसून सीजन में भी गढ़वाल कमिश्नर पौड़ी को समय नहीं दे पा रहे हैं. जिससे आम लोगों की परेशानी बढ़ रही है. जनता को उम्मीद है कि कमिश्नर के पौड़ी में बैठने से अन्य मंडलीय अधिकारी भी अपने दफ्तर में नियमित तौर पर बैठने लगेंगे.

गढ़वाल कमिश्नर और मंडलीय अधिकारियों के पौड़ी में न बैठने की चर्चा मिथ्या हीन:वहीं, उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन के उपाध्यक्ष विनय रुहेला ने अपने पौड़ी दौरे पर कहा कि गढ़वाल कमिश्नर और मंडलीय अधिकारियों के पौड़ी में न बैठने की चर्चा मिथ्या हीन है. ये आवाज आम नागरिक की नहीं, बल्कि विपक्ष की है. विनय रुहेला ने कहा की गढ़वाल कमिश्नर विनय शंकर पांडे बेहतर तरीके से अपने काम का संपादन कर रहे हैं.

कार्यालय मंडलायुक्त गढ़वाल (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

आपदा प्रबंधन उपाध्यक्ष विनय रुहेला ने ली बैठक: वहीं, आपदा प्रबंधन उपाध्यक्ष विनय रुहेला ने पौड़ी पहुंचकर जिला प्रशासन के साथ मानसून हालतों पर बैठक ली और जिले के अधिकारियों को मानसून सीजन से निपटने के लिए चुस्त दुरुस्त रहने के निर्देश दिए. विनय रुहेला ने कहा कि बाधित सड़कों को बिना समय गंवाए खुलवाएं और बिजली पेयजल की व्यवस्थाओं को भी दुरुस्त रखें. इसके साथ ही आपदा कंट्रोल रूम और आपदा उपकरणों की भी जानकारी ली.

जर्जर सरकारी स्कूलों में न चलाएं क्लास, फोन उठाने कोताही न बरतें अफसर:विनय रुहेला ने कहा कि जिले में जो सरकारी स्कूल जर्जर हालत में हैं, उन स्कूल से छात्रों को मानसून सीजन में सुरक्षा के मद्देनजर नजदीकी स्कूल और पंचायत भवन में शिफ्ट करें, लेकिन ध्यान रखें कि जर्जर स्कूल के नजदीक छात्रों को न जाने दें. विनय रुहेला ने कहा कि अधिकारी जनता और जनप्रतिनिधि का फोन उठाने में आनाकानी न करें.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Jul 28, 2024, 9:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details