झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: रिक्शा चलाकर नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशी, कहा- भ्रष्टाचार खत्म करना उनका उद्देश्य

पलामू में पांकी विधानसभा सीट के लिए एक प्रत्याशी रिक्शा चलाकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे.

Jharkhand Election
ईटीवी भारत ग्राफिक्स इमेज (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

पलामू:विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के लिए आखिरी 24 घंटे बचे हैं. बड़ी संख्या में प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में एक प्रत्याशी का अनोखा अंदाज सामने आया है. एक प्रत्याशी रिक्शे से नामांकन दाखिल करने पहुंचा. उसने रिक्शे से आने की जो वजह बताई, वह भी काफी अलग है.

दरअसल, पांकी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी विनय सिंह दांगी रिक्शा चलाकर नामांकन के लिए निर्वाचित पदाधिकारी के कार्यालय पहुंचे.

जानकारी देते संवाददाता नीरज कुमार (ईटीवी भारत)

विनय सिंह दांगी मूल रूप से पलामू के पांकी के सगालिम के रहने वाले हैं. विनय सिंह दांगी ने ईटीवी भारत को बताया कि वह मूल रूप से रिक्शा चालक हैं. उनके पिता भी रिक्शा चलाते थे. उन्होंने अपने पिता से रिक्शा चलाना सीखा. पिता की मौत के बाद वह रिक्शा चला रहे थे. फिलहाल वह मैकेनिक का काम करते हैं. पिता की तरह उन्होंने भी रिक्शा चलाकर नामांकन दाखिल करने जाने का सोचा.

उन्होंने बताया कि आज हर जगह भ्रष्टाचार फैला हुआ है. वह भ्रष्टाचार को खत्म करना चाहते हैं, इसीलिए चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने बताया कि वह पांकी विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल कर रहे हैं. वह रिक्शा से ही प्रचार भी करेंगे.

जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने चुनाव लड़ने का फैसला क्यों किया, तो उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से इतर वह अपने क्षेत्र का विकास करना चाहते हैं और युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वह रिक्शा स्टैंड से रिक्शा चलाकर नामांकन दाखिल करने मेदिनीनगर पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें:

Jharkhand Election 2024: भाजपा प्रत्याशी के नामांकन में शामिल हुए यूपी के डिप्टी सीएम, कहा- भ्रष्टाचार मुक्त झारखंड बनाना है

Jharkhand Election 2024: सीएम हेमंत, बसंत सोरेन और कल्पना के साथ कई दिग्गजों ने दाखिल किया नामांकन

Jharkhand Election 2024: झारखंड में इन दिग्गजों ने आज भरा नामांकन पर्चा, जानिए नॉमिनेशन के बाद किसने क्या कहा

ABOUT THE AUTHOR

...view details