उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 27, 2024, 7:13 PM IST

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव में हार का ठीकरा मंत्री संजय निषाद ने आयोग पर फोड़ा, ओवैसी को फिलिस्तान जाने की नसीहत दी - SANJAY NISHAAD

कानपुर पहुंचे योगी सरकार के मंत्री और निषाद पार्टी के मुखिया संजय निषाद विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ ही उन्होंने ओवैसी कि फिलिस्तीन जाने की नसीहत दी.

मंत्री डॉक्टर संजय निषाद
मंत्री डॉक्टर संजय निषाद (Photo Credit; Etv Bharat)

सर्किट हाऊस में प्रेस वार्ता करते मत्स्य मंत्री डॉक्टर संजय निषाद. (Video Credit; Etv Bharat)

कानपुर:योगी सरकार में मत्स्य मंत्री डा.संजय निषाद गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, जिस तरह सांसद ओवैसी ने संसद में फिलिस्तीन जिंदाबाद का नारा लगाया, उसके हिसाब से तो उन्हें वहीं भेज दिया जाना चाहिए. साथ ही विपक्ष को इस बात का विरोध करना चाहिए. अगर विपक्ष विरोध नहीं कर रहा है, तो निश्चित तौर पर विपक्ष के सभी सदस्य राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देना चाहते हैं. क्योंकि, ओवैसी ने जो काम किया वह गतिविधि लोकतंत्र में अपराध की श्रेणी में आती है.

उत्तर प्रदेश में एनडीए की कम सीटें आने के सवाल पर डॉ. संजय निषाद ने चुनाव आयोग को दोषी करार दिया. कहा, चुनाव आयोग ने कहा था कि जो झूठ बोलेगा, उसे जेल भेजेंगे. पर कितने लोग जेल भेजे गए? यह जानकारी चुनाव आयोग को सार्वजनिक करनी चाहिए. यूपी में वीआईपी कल्चर खत्म करने के कदम को उन्होंने योगी सरकार का बेहतर कदम बताया. हालांकि, कहा कि अगर कोई हूटर हटाने का विरोध कर रहा है तो उसे ऐसा नहीं करना चाहिए. आरक्षण के मुद्दे पर उन्होंने कहा, कि सरकार अपने स्तर से फैसला करेगी. सभी को फिलहाल इंतजार करना चाहिए. हिंदू-मुस्लिम या किसी धर्म के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.


सत्तीचौरा से लेकर बिठूर तक घाटों को सुंदर बना दें: मत्स्य मंत्री डा.संजय निषाद ने कहा कि कानपुर का अपना एक अलग इतिहास है. यहां की स्मृतियां स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ी हैं. यहां के जो पूर्वज रहे, उनका अपना इतिहास है. इसलिए मैं यही कहूंगा कि सत्ती चौरा घाट से लेकर बिठूर तक घाटों का ऐसा सुंदरीकरण हो, जो ऐतिहासिक हो. यहां के बलिदानियों के रक्त का हर कतरा याद किया जाना चाहिए.

इसे भी पढ़ें-विधानसभा उपचुनाव को लेकर संजय निषाद का बड़ा बयान; बोले- कांग्रेस की छीछालेदर कराएंगे राहुल गांधी
Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details