हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पहाड़ी आलू-प्याज के दामों में उछाल, फ्रासबीन और शिमला मिर्च भी हुई महंगी - Onion and Potato Price

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 27, 2024, 1:12 PM IST

सब्जी मंडी सोलन में इन दिनों आलू-प्याज के दामों में लगातार उछाल आ रहा है. सब्जी मंडी में पहाड़ी आलू और पहाड़ी प्याज को अच्छे दाम मिल रहे हैं. इसके अलावा शिमला मिर्च और फ्रासबीन भी बढ़िया दामों में बिक रही है.

VEGETABLE PRICE IN SABJI MANDI SOLAN
सब्जी मंडी सोलन में सब्जियों के भाव (ETV Bharat)

सोलन:हिमाचल प्रदेश में आलू और प्याज के दामों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है. आज सब्जी मंडी सोलन में पहाड़ी आलू 28 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिका है. जबकि पहाड़ी प्याज ₹36 रुपए से लेकर 38 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिका है.

बाजार में इस भाव मिल रहे आलू-प्याज

सब्जी मंडी सोलन में पहाड़ी आलू इन दिनों सिरमौर क्षेत्र से पहुंच रहा है. बाजार में आम जनता को ये आलू ₹35 से ₹40 प्रति किलो के हिसाब से मिल रहा है. वहीं, प्याज की कीमतों की बात करें तो सब्जी मंडी सोलन में 36 से 38 रुपए प्रति किलो प्याज बिक रहा है. जबकि बाजार में आम लोगों को ये प्याज ₹50 प्रति किलो से लेकर 55 रुपए प्रति किलो तक के दाम पर मिल रहा है.

प्याज के बढ़े भाव (ETV Bharat)

मंडी में डायमंड आलू के दाम कम

सब्जी मंडी सोलन में आढ़ती उम्मीद जता रहे हैं कि आने वाले दिनों में भी आलू और प्याज के दामों में उछाल देखने को मिलेगा. इसी के साथ सब्जी मंडी सोलन में पंजाब का डायमंड किस्म का आलू भी मंडी में आ रहा है. जो की 18 रुपए प्रति किलो से लेकर 19 रुपए प्रति किलो तक बिक रहा है.

पहाड़ी आलू के दामों में आया उछाल (ETV Bharat)

इन सब्जियों के भी बढ़े दाम

वहीं, दूसरी ओर सोलन और सिरमौर के क्षेत्र से शिमला मिर्च और फ्रासबीन की फसल भी मंडी में पहुंच रही है, जो की बढ़िया दामों के साथ बिक रही है. सब्जी मंडी सोलन में वीरवार को फ्रासबीन ₹46 प्रति किलो, शिमला मिर्च 55 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिकी है, लेकिन बाजारों तक पहुंचते हुए यह दाम आसमान छू रहे हैं, क्योंकि पहले मंडी में 6% आढ़त लगती है उसके बाद 10 से 20% मार्जन बाजार में तय होता है.

सब्जी मंडी सोलन में आढ़ती हेमंत साहनी और नरेंद्र ठाकुर ने बताया कि आलू, प्याज की कीमतों के साथ सभी सब्जियों में उछाल देखने को मिल रहा है और अभी आलू और प्याज के कीमतों में और उछाल देखने को मिल सकता है. इसी के साथ फ्रासबीन और शिमला मिर्च के दामों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है.

ये भी पढ़ें:टमाटर के दामों में लगातार आ रहा उछाल, सोलन सब्जी मंडी से देशभर में भेजा जा रहा 'लाल सोना'

ABOUT THE AUTHOR

...view details