झारखंड

jharkhand

दुमका में जमीन विवाद में दो पक्षों में मारपीटः एक की मौत, चार महिलाएं घायल - Murder in Dumka

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 12, 2024, 10:58 PM IST

Clash over land dispute. दुमका में जमीन विवाद में दो पक्षों में मारपीट हुई है. इस हिंसक झड़प में एक की मौत हो गयी, वहीं इस घटना में चार महिलाएं जख्मी हुई हैं. ये पूरा मामला सरैयाहाट थाना क्षेत्र के चंदुबथान बेहंगा गांव का है.

One died in fight between two parties over land dispute in Dumka
सरैयाहाट थाना भवन (Etv Bharat)

दुमकाः जिला में सरैयाहाट थाना क्षेत्र के चंदुबथान बेहंगा गांव में सोमवार देर शाम जमीन विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई है. इस खूनी संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि चार महिलाएं घायल हुई हैं. सभी लोग आदिवासी समुदाय के हैं, मृतक की पहचान नहीं हो सकी है.

सरैयाहाट थाना क्षेत्र के चंदुबथान बेहंगा गांव में हुए इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस घटनास्थल से आधा दर्जन बाइक को जब्त कर थाना ले आई. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गयी है.

क्या है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार आदिवासी समुदाय के ही दो पक्षों में जमीन विवाद चल रहा था. कुछ दिन पूर्व एक पक्ष द्वारा विवादित खेत में धान रोप दिया गया था. इसी में एक पक्ष ने बाहर से बदमाशों को बुलाकर मारपीट कराये जाने की बात सामने आयी है. प्रत्यक्षदर्शियों और ग्रामीणों के अनुसार बताया जा रहा है कि बेरहमी से दूसरे पक्ष के लोगों को दौड़ा- दौड़ाकर मारपीट की गई. उत्पात करने वालों की संख्या ज्यादा रहने के कारण सरैयाहाट के अलावा दूसरे थाना से भी पुलिस को पहुंचना पड़ा. इस मारपीट में घायलों में सुनीता मरांडी (34 वर्ष), शांति बास्की (45 वर्ष), सुषमा सोरेन (35 वर्ष) और बड़की किस्कू (32 वर्ष) शामिल है. जिनका इलाज सरैयाहाट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.

क्या कहते हैं एसडीपीओ

इस घटना के संबंध में ईटीवी भारत की टीम ने जरमुंडी क्षेत्र के एसडीपीओ संतोष कुमार से बात की. उन्होंने बताया कि जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच में मारपीट हुई है. जिसमें घायल एक व्यक्ति की इलाज के क्रम में मौत हो गई. उन्होंने कहा कि विवाद की वजह क्या है, इसकी पड़ताल की जा रही है. उन्होंने कहा कि मैं फिलहाल घटनास्थल की ओर जा रहा हूं, अनुसंधान के बाद ही कुछ बताया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details