बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM नीतीश कुमार आज विदेश यात्रा से लौटेंगे दिल्ली, NDA में सीट शेयरिंग का मामला बढ़ेगा आगे

Nitish Kumar Foreign Trip: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों विदेश दौरे पर हैं. आज रात तक वह भारत लौटेंगे. इस बीच उन्होंने ब्रिटेन में भारत के उच्चायुक्त विक्रम के दोरईस्वामी से मुलाकात की.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 11, 2024, 9:46 AM IST

नीतीश कुमार भारत वापस
नीतीश कुमार भारत वापस

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमारविदेश यात्रा से आज दिल्ली लौटेंगे. 7 मार्च को बिहार सीएम इंग्लैंड गए थे. उन्होंने वहां लंदन साइंस म्यूजियम का परिभ्रमण किया था. उसके बाद स्कॉटलैंड भी गए थे. स्कॉटलैंड के ग्लासगो साइंस सेंटर का भी भ्रमण किया और बिहार के पदाधिकारी ने ग्लास को साइंस सेंटर के बारे में विस्तृत अध्ययन किया है. पटना में एपीजे अब्दुल कलाम साइंस सिटी का निर्माण हो रहा है. विश्व स्तरीय साइंस सिटी बनाने के लिए अध्ययन किया जा रहा है.

विदेश यात्रा पर नीतीश कुमार

ब्रिटेन में भारत के उच्चायुक्त से मिले नीतीश: वहीं इंग्लैंड की यात्रा में नीतीश कुमार ने कई लोगों से मुलाकात की. ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त विक्रम कुमार दोराइस्वामी से भी मुख्यमंत्री ने मुलाकात की. इस बारे में जनता दल यूनाइटेड के एक्स हैंडल पर पोस्ट शेयर किया गया है. जिसमें लिखा है, "ब्रिटेन दौरे पर गए माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भारत के उच्चायुक्त विक्रम के. दोराइस्वामी ने शिष्टाचार मुलाकात की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने ब्रिटेन में भारत के उच्चायुक्त विक्रम के. दोराइस्वामी के साथ पटना में बन रहे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम साइंस सिटी को लेकर विस्तार से चर्चा की. इस मौके पर बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा मौजूद रहे."

यूके सेवा दल के जत्थेदार से भी मुलाकात:इसके अलावा यूके सेवा दल के जत्थेदार बाबा महेंद्र सिंह से भी उन्होंने भेंट की. बिहार में 350वें प्रकाश पर्व का भव्य आयोजन हुआ था. देश दुनिया के सिख धर्मावली बिहार आए थे और उसमें यूके के सेवा दल के लोग भी थे. यूके सेवा दल के जत्थेदार ने मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि पूरी दुनिया के सिखों का दिल अपने जीत लिया.

विदेश यात्रा पर नीतीश कुमार

सीट शेयरिंग पर होगी एनडीए की चर्चा: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री की विदेश यात्रा हुई है. बिहार में अभी तक एनडीए में सीट शेयरिंग का फार्मूला तय नहीं हुआ है लेकिन बातचीत लगातार चल रही है. अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिल्ली लौट के बाद एनडीए में सीट शेयरिंग का मामला आगे बढ़ेगा, यह उम्मीद की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details