छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मां बम्लेश्वरी के मेले में आई महिला की मौत, मां के दरबार में नवरात्र पर लगा है भक्तों का मेला - Maa Bamleshwari temple

नवरात्रि पर मां बम्लेश्वरी के दरबार में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है. रविवार को डोंगरगढ़ मेले में आई महिला की मौत हो गई.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

Maa Bamleshwari temple
दर्शन करने आई महिला की मौत (ETV Bharat)

राजनांदगांव: नवरात्र पर भक्तों की भारी भीड़ मां बम्लेश्वरी के दर्शन के लिए पहुंच रही है. कलेक्टर ने भीड़ को देखते हुए अपील जारी की है. कलेक्टर ने कहा कि लोग धैर्य बनाकर मंदिर में दर्शन करें. भीड़ को काबू में करने की व्यवस्था की गई है लेकिन लोगों को भी अपना ध्यान रखना चाहिए. अपनी बारी आने पर ही दर्शन के लिए आगे बढ़े. मंदिर के भीतर नियमों का पालन करना अनिवार्य है. दर्शन करने आए लोग मंदिर प्रबंधन का सहयोग करें. रविवार को डोंगरगढ़ मेले में आई एक महिला की मौत हो गई. महिला की मौत किन वजहों से हुई अभी ये साफ नहीं हो पाया है.

महिला भक्त की मौत: महिला की मौत पर कलेक्टर ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि मौत की वजह क्या है. जिला प्रशासन ने अपील जारी करते हुए भक्तों से कहा है कि वो दर्शन के बाद मंदिर प्रांगन से बाहर निकल जाएं. मंदिर में दर्शन के बाद भीड़ लगाने से दूसरे भक्तों को परेशानी होती है. दुर्गा पूजा के मौके पर हर दिन लाखों भक्त मां बम्लेश्वरी के दरबार में मां का आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे रहे हैं. डोंगरगढ़ मेले में आज एक 35 से 40 वर्ष की महिला की मौत हो गई.

दर्शन करने आई महिला की मौत (ETV Bharat)

जिला प्रशासन की आप सभी से अपील है कि मंदिर में भीड़ जमा नहीं करें. दर्शन के बाद मंदिर से बाहर निकल जाएं. अपनी बारी आने पर ही दर्शन के लिए आगे बढ़ें.: संजय अग्रवाल, कलेक्टर

कलेक्टर की अपील: कलेक्टर संजय अग्रवाल ने कहा है कि मंदिर में दर्शन के लिए पहले बुजुर्गों और दिव्यांगजनों को जाने दें. बच्चों को और महिलाओं को दर्शन का पहले मौका दें. कलेक्टर ने कहा कि मंदिर के भीतर व्यवस्था बनाए रखने में आप सभी का योगदान जरुरी है. हर दिन दर्शन के लिए लाखों लोग नवरात्र में पहुंच रहे हैं. मंदिर के बाहर और भीतर दोनों ही जगह जिला प्रशासन ने भीड़ को काबू में करने की व्यवस्था कर रखी है.

डोगरगढ़ पहुंचे सांसद बृजमोहन अग्रवाल, कांग्रेस के आरोपों पर किया कटाक्ष - Brijmohan Agrawal in Dongargarh
डोंगरगढ़ दर्शन यात्रा शुरू, मां बम्लेश्वरी मंदिर दर्शन के लिए नि:शुल्क बस सेवा - Dongargarh Darshan Yatra
तिरूपति प्रसाद विवाद के बाद डोंगरगढ़ में खाद्य विभाग का छापा, मंदिर प्रशासन अलर्ट - Tirumala Tirupati Laddu Row
तिरुपति लड्डू विवाद: नवरात्र से पहले डोंगरगढ़ के मां बम्लेश्वरी मंदिर के प्रसाद की जांच - Tirupati Laddu Row
Navratri 2023: डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी मंदिर में शुरू हुई नवरात्र की तैयारियां
Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details