हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

'शिक्षा की गुणवत्ता-प्रगति मूल्यांकन के लिए दिसंबर में होगा नेशनल एसेस्मेन्ट सर्वे'

शिक्षा की गुणवत्ता और प्रगति मूल्यांकन के लिए दिसंबर में नेशनल एसेस्मेन्ट सर्वे किया जाएगा. इस बात की जानकारी शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने दी.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर (ETV BHARAT)

शिमला: शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर आज एक दिवसीय प्रवास के दौरान राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय सीमा (रोहडू) के सभागार में एक निजी स्कूल के कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान शिक्षा मंत्री ने बच्चों द्वारा दी गई प्रस्तुतियों की सराहना की और मेधवियों को पुरस्कार भी वितरित किए.

इस दौरान शिक्षा मंत्री ने कहा कि, 'शिक्षा की गुणवत्ता और प्रगति मूल्यांकन के लिए दिसंबर के प्रथम सप्ताह में नेशनल एसेस्मेन्ट सर्वे भारत सरकार की ओर किया जाएगा. उसमें सरकारी स्कूलों के आलावा निजी स्कूल भी पूरी गंभीरता और उत्साह के साथ भाग लेंगे. जहां पूरे प्रदेश में 40 प्रतिशत विद्यार्थी निजी संस्थानों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं. वहीं, यह आवश्यक हो जाता है कि सरकारी स्कूलों के साथ-साथ निजी स्कूल भी अपनी सहभागिता दर्ज करें और आज से ही पूरी गंभीरता से तैयारी आरम्भ कर दें, जिससे हिमाचल का शिक्षा के क्षेत्र मे अच्छा प्रदर्शन हो.'

रोहित ठाकुर ने बताया कि, हिमाचल प्रदेश की स्थापना से लेकर आज तक प्रदेश ने शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति की है और आज हिमाचल को प्रदेश के सर्वाधिक साक्षर राज्यों में गिना जाता है और आने वाले समय के लिए हमें बेहतर प्रयास करने होंगे.

इस अवसर पर जिला परिषद उपाध्यक्ष सुरेंद्र रेटका, जिला कांग्रेस समिति (ग्रामीण) के अध्यक्ष विजय चौहान, जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष रवींद्र ठाकुर, युवा कांग्रेस अध्यक्ष रोहड़ू बलदेव सिंटियान, बंटी कायथ, वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता अनूप ठाकुर, ग्राम पंचायत झड़ग के प्रधान अशोक सारटा, प्रधान ग्राम पंचायत मांदल बलबीर शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत ख़ारला राजीव कुमार, प्रधान ग्राम पंचायत जय पीढ़ी विनोद मोकटा, साथ लगती पंचायतों के जन प्रतिनिधि, अध्यक्ष छोहारा ऐपल सोसाइटी संजीव ठाकुर, प्रधान यूनियन के प्रधान बंटी कायथ, राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय सीमा की प्रधानाचार्या ललिता रावत और अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे.
ये भी पढ़ें:दिवाली से पहले कैसे हुआ वेतन-पेंशन और डीए का जुगाड़, खजाने में कैसे जुड़े 2500 करोड़, यहां जानिए गणित

ABOUT THE AUTHOR

...view details