उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जल जीवन मिशन योजना पर भारी लापरवाही, नैनीताल और कालाढूंगी विधायक ने अफसरों पर लगाए आरोप

भाजपा विधायक बंशीधर भगत और नैनीताल विधायक सरिता आर्य ने जल जीवन मिशन कार्य में हो रही लापरवाही को लेकर डीएम से शिकायत की.

Jal Jeevan Mission Scheme
जल जीवन मिशन योजना पर भारी लापरवाही (PHOTO- ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

नैनीताल: केंद्र सरकार ने देश के हर नागरिक को पानी का कनेक्शन दिए जाने के लिए 'हर घर नल हर घर जल' योजना का शुभारंभ किया है. जिसे वर्ष 2024 में पूरा हो जाना चाहिए था. लेकिन काम में हो रही देरी के चलते योजना को एक साल के लिए आगे बढ़ा दिया गया. इसके बावजूद भी नैनीताल और कालाढूंगी विधानसभा में अब तक मात्र 60 प्रतिशत काम भी धरातल पर नहीं हुआ है. इससे भाजपा के विधायक भी नाराज नजर आ रहे हैं और केंद्र सरकार की योजना पर सवाल खड़े कर काम में लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं.

गुरुवार को नैनीताल राज्य अतिथि गृह में कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत और नैनीताल विधायक सरिता आर्य ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की 'हर घर नल हर घर जल' (जल जीवन मिशन) योजना पर पालिता लगाने का आरोप विभागीय अधिकारियों पर लगाया है. विधायक बंशीधर भगत ने कहा कि केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना है जिससे आने वाले 25 वर्षों तक देश की जनता की प्यास बुझती. मगर केंद्र सरकार की इस योजना में बड़ी लापरवाही बरती जा रही है.

भाजपा विधायक ने जल जीवन मिशन योजना पर भारी लापरवाही का आरोप लगाया. (VIDEO- ETV Bharat)

उन्होंने कहा कि योजना को तय और समयबद्ध तरीके से किए जाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी से वार्ता की जाएगी. नैनीताल विधायक सरिता आर्य ने बताया कि जेजेएम योजना के तहत हो रहे काम में कार्यदायी संस्था लापरवाही बरत रही है. धरातल में कई कमियां हैं. खुले में पाइप लाइन बिछाई जा रही है, जो योजना के शुरू होने से पहले ही टूटने लगी है. कई स्थानों पर इन पाइपों से दुर्घटना हो रही है.

ये भी पढ़ेंःजल जीवन मिशन योजना के कार्यों में हो रही देरी से नैनीताल डीएम नाराज, अफसरों को लगाई फटकार

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details