छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पामलवाया में देवदूत बने नगर सैनिक, गर्भवती महिलाओं की बचाई जान - Nagar sanik saved life

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 9, 2024, 10:34 PM IST

Updated : Sep 9, 2024, 10:44 PM IST

बीजापुर के नगर सैनिक एक बार फिर देवदूत बनकर सामने आए. नगर सैनिकों ने जान जोखिम में डालकर गर्भवती महिलाओं को नदी पार कराया. नदी को पार कराने के बाद नगर सैनिकों ने महिलाओं को अस्पताल भी पहुंचाया.

NAGAR SANIK SAVED LIFE
गर्भवती महिलाओं की बचाई जान (ETV Bharat)

बीजापुर: पामलवाया के ग्राम कोटेर की महिला कंता पुसपल को प्रसव के लिए अस्पपताल जाना था. नदी में पानी ज्यादा होने के चलते उसे पार करने में दिक्कत आ रही थी. डॉक्टरों और जिला कार्यक्रम अधिकारी की सलाह पर नगर सैनिकों ने महिला को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया. इसके साथ ही एक और गर्भवती महिला को भी नगर सैनिकों ने रेस्क्यू कर पीड़ित परिवार की मदद की. नगर सैनिक अबतक तीन गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित नदी पार करा चुके हैं.

नगर सैनिक बने देवदूत (ETV Bharat)

गर्भवती महिलाओं को रेस्क्यू कर नगर सैनिकों ने पहुंचाया अस्पताल: गांव वालों के मुताबिक दो महिलाओं को प्रसव के लिए रेड्डी अस्पताल और एक को चेरलापाल ले जाना था. नदी में बहाव तेज होने के चलते नदी पार करने में महिलाओं को खतरा नजर आया. गांव वाले चाहते थे कि जल्द से जल्द महिलाओं को प्रसव के लिए अस्पताल में भर्ती कराया दिया जाए. नदी पार करने का जब कोई जुगाड़ नहीं बना तब परिजनों ने डॉक्टर से बात की. डॉक्टरों की सलाह पर नगर सैनिकों को मदद के लिए बुलाया गया. नगर सैनिकों ने जान जोखिम में डालकर दोनों महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया. नगर सैनिक अबतक तीन गर्भवती महिलाओं को नदी पार करा चुके हैं.

बीजापुर में बाढ़ से बुरा हाल: बस्तर में भारी बारिश के चलते लोगों का हाल बेहाल है. सबसे ज्यादा मुसाबित बीजापुर जिले की है. ग्रामीण इलाकों में भारी बारिश के चलते सभी नदी नाले उफान पर हैं. कई जगह तो फोर्स के जवान जान जोखिम में डालकर लोगों को नदी पार रहा रहे हैं. नगर सैनिकों की इस मदद और बहादुरी के लिए बीजापुर के लोग धन्यवाद दे रहे हैं. मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे के भीतर कई जगहों पर बारिश की चेतावनी जारी की है.

आसमान से बरसने वाली है आफत, मौसम विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया - orange and yellow alert
सुकमा में आफत की बारिश, 25 परिवारों का उजड़ा आशियाना, बाढ़ से बेहाल - Rainfall wreaks havoc in Sukma
सुकमा में बहादुर जवान बने गांव वालों की ढाल, जान जोखिम में डालकर पहुंचा रहे मदद - soldiers came forward to help
Last Updated : Sep 9, 2024, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details