छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर में डबल मर्डर के बाद हंगामा, भीड़ ने फूंका आरोपी का घर, एसडीएम जान बचाकर भागे

सूरजपुर में प्रधान आरक्षक की पत्नी और बेटी का मर्डर के बाद माहौल गर्मा गया है.भीड़ ने आरोपी का घर फूंका है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 22 minutes ago

Murder of head constable wife and daughter
डबल मर्डर से दहला सूरजपुर (ETV Bharat Chhattisgarh)

सूरजपुर :सूरजपुर में दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है.यहां बदमाशों ने प्रधान आरक्षक की पत्नी और बेटी की निर्ममता से हत्या कर दी है. दोनों की हत्या के बाद बदमाशों ने उनके शव को खुले में फेंक दिया था. फिलहाल पुलिस दोनों के शव को बरामद करके पतासाजी में जुटी है.इस घटना के बाद भीड़ ने आरोपी कुलदीप साहू के घर पर आग लगा दी.इस दौरान घर के बाहर खड़े वाहनों पर भी भीड़ ने आगजनी की.आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर लोग आक्रोशित हैं.इस दौरान लोगों को रोकने के लिए आए एसडीएम पर भी भीड़ ने हमला कर दिया.पुलिस ने किसी तरह से एसडीएम को भीड़ के बीच से बाहर निकाला. एसडीएम जगन्ननाथ वर्मा ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई.इलाके में पुलिस ने घेराबंदी करके भारी बल तैनात किया है.

गु्स्साई भीड़ ने आरोपी के घर पर लगाई आग : ये पूरा मामला सूरजपुर के वार्ड क्रमांक 02 का है. जहां आदतन बदमाश कुलदीप साहू पर प्रधान आरक्षक के घर में देर रात घुसकर पत्नी और नाबालिग बेटी की निर्मम हत्या करने का आरोप है. हत्या के बाद आरोपी फरार है जिसकी पुलिस पतासाजी कर रही है.वहीं इसी बीच हत्याकांड से नाराज रहवासियों ने आरोपियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए,उसके घर को आग के हवाले कर दिया है. मौके पर लोगों को शांत करने के लिए प्रशासनिक अधिकारी डटे हुए हैं.

गुस्साई भीड़ ने फूंका आरोपी का घर, एसडीएम जान बचाकर भागे (ETV Bharat Chhattisgarh)

कहां से शुरु हुआ विवाद :कोतवाली के सामने रहने वाला कुलदीप साहू ने दुर्गा विसर्जन के दौरान एक आरक्षक पर गर्म तेल फेंक दिया था. जिससे आरक्षक झुलस गया था. घटना के बाद पुलिस टीम बनाकर आरोपी कुलदीप की पतासाजी में जुटी थी. इसी दौरान आरोपी देर रात कोतवाली में तैनात प्रधान आरक्षक तालिब शेख के घर में घुसकर उसकी पत्नी और बेटी की चाकू मारकर हत्या कर दी. आरोपी ने हत्या के बाद शव को खुले में दहशत फैलाने के लिए फेंका था.

गुस्साई भीड़ ने फूंका आरोपी का घर, एसडीएम जान बचाकर भागे (ETV Bharat Chhattisgarh)

आरोपी ने पुलिस जवान पर फेंका था खौलता तेल:सूरजपुर कोतवाली थाना में पदस्थ घनश्याम सोनवानी की ड्यूटी दुर्गा विसर्जन में लगाई गई थी. इस दौरान जब आरक्षक अपनी ड्यूटी खत्म करके चाय की दुकान में चाय पी रहा था. तभी किसी बात को लेकर आदतन बदमाश कुलदीप साहू से उसकी नोकझोंक हो गई. जिसके बाद कुलदीप ने बगल के होटल में चूल्हे पर चढ़े खौलते तेल को जवान के ऊपर फेंक दिया. गर्म तेल से जवान बुरी तरह झुलस गया.इसी के बाद पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी.लेकिन इससे पहले पुलिस आरोपी को पकड़ पाती उसने प्रधान आरक्षक के घर में घुसकर हत्याकांड को अंजाम दे दिया.

दुर्गा विसर्जन के दौरान आरक्षक पर गर्म तेल फेंका गया था.आरोपी की पतासाजी की जा रही थी.तभी स्टाफ तालिब शेख अपने घर पहुंचा जहां उसके घर का दरवाजा टूटा हुआ था.साथ ही साथ घर में खून फैला था.घर पर पत्नी और बच्ची गायब थे. अनहोनी होने की सूचना थाने में दी गई. हमारी टीम मौके पर पहुंची और पतासाजी में जुटी.घटना के बाद कुछ गाड़ियों को ट्रैस किया गया.जिसमें ब्लड सैंपल मिले हैं.सुबह शहर से दूर मां और बच्ची का शव मिला.ये पूरी घटना आरोपी कुलदीप साहू ने कारित की है.जिसकी पतासाजी की जा रही है- एमआर अहिरे, SP

टीएस सिंहदेव ने सरकार पर साधा निशाना : वहीं इस घटना को लेकर पूर्व डिप्टी सीएम ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. टीएस सिंहदेव ने लिखा किसभी छत्तीसगढ़वासी बहुत ही कष्ट के साथ प्रदेश को एक 'भयावह अपराध प्रदेश' में तब्दील होते हुए देख रहे हैं. अपराधी निर्भीक हैं जैसे उन्हें या तो प्रशासन का डर नहीं, या उसके समर्थन पर पूरा भरोसा है. सूरजपुर में प्रधान आरक्षक की पत्नी और बेटी की बेरहमी से हत्या ने एक बार फिर सरकार और कानून-व्यवस्था की निष्क्रियता को उजागर किया है. जब एक पुलिसकर्मी के परिवार को इस तरह के खतरे में है, तो आम नागरिकों की सुरक्षा का क्या हाल होगा.

पुलिस की माने तो आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने टीमें गठित की है. आरोपी ने टीम पर देर रात गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की है.वहीं जब टीम ने आरोपी को दबोचना चाहा तो उसने फायरिंग कर दी. इस घटना के विरोध में शहर के व्यापारी और आम जनता में भारी आक्रोश है.

बदमाश ने पुलिसकर्मी पर फेंका खौलता तेल, आरक्षक बुरी तरह झुलसा

दो बाइकों के बीच जबरदस्त भिड़ंत, पिता पुत्री समेत तीन की मौत
नशा करने पर दिया ताना, कलयुगी बेटे ने मां को मौत के घाट उतारा
Last Updated : 22 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details