उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

5 साल के बच्चे की हत्या का खुलासा; रिश्ते की दादी ने फिरौती के लिए भाई संग किया अगवा, नींद की गोलियों के ओवरडोज से बेहोश हुआ तो बोरे में भरकर रजवाह में फेंका - Child murder revealed

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 18, 2024, 9:11 AM IST

आगरा की बरहन थाना पुलिस ने घर के बाहर से अगवा करके 5 वर्षीय मासूम की हत्या का पर्दाफाश कर दिया है. 15 लाख रुपये की ​फिरौती के लिए रिश्ते की दादी ने अपने भाई की मदद से मासूम का अपहरण किया था.

आगरा में बच्चे की हत्या का खुलासा.
आगरा में बच्चे की हत्या का खुलासा. (Photo Credit; ETV Bharat)

आगरा: बरहन थाना पुलिस ने घर के बाहर से अगवा करके 5 वर्षीय मासूम की हत्या का पर्दाफाश कर दिया है. 15 लाख रुपये की ​फिरौती के लिए रिश्ते की दादी ने अपने भाई की मदद से मासूम का अपहरण किया था. बच्चे को पानी में घोलकर नींद की गोलियां पिलाई थीं. गोलियों के ओवरडोज से मासूम बेहोश हो गया तो उसे बोरे में बंद कर अपने साथ गांव ले गए. मगर, जब बच्चे को होश नहीं आया तो उसे सहपऊ रजवाह (बंबा) में फेंक दिया. यहां पानी में डूबकर बच्चे की मौत हो गई. पुलिस की पूछताछ में दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. इधर, मासूम की हत्या से घर में कोहराम मचा है. मां, पिता, दादा, दादी, बहनों का रो-रोकर हाल बेहोल है. गांववाले भी हैरान हैं कि, जिसे मासूम दादी कहता था, उसने ही उसे अगवाकर हत्या कर दी.

14 सितंबर को लापता हो गया था बच्चा:बरहन थाना क्षेत्र के आमानाबाद निवासी संजय कुमार का 5 वर्षीय बेटा मयंक उर्फ मुन्नू 14 सितंबर की शाम लापता हो गया था. वो घर के बाहर बच्चों के साथ खेल रहा था. बच्चा घर नहीं पहुंचा तो परिजन उसकी तलाश में जुट गए. पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने भी छानबीन शुरू की. मगर, मासूम का कोई सुराग नहीं लगा. परिजन ने मासूम मुन्नू के अपहरण की आशंका जताई. जिस पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया था. 16 सितंबर की दोपहर मुन्नू का शव गांव आमानाबाद से पांच किलोमीटर दूर सहपऊ रजवाह (बंबा) में उताराया मिला था. उसका एक कान कटा था और चेहरे पर भी चोट के निशान थे. बच्चे की मौत की वजह पोस्टमार्टम में डूबना आई है.

मोबाइल की लोकेशन और छानबीन से आरोपी तक पहुंची पुलिस :एसीपी एत्मादपुर पीयूष कांत ने बताया कि मासूम के अपहरण और हत्या के खुलासे के लिए कई टीमें लगाईं थीं. ग्रामीणों से भी पूछताछ की. जिसमें सामने आया कि हाथरस जिले के सहपऊ निवासी ललित 14 सितंबर को अपनी बहन कल्पना शर्मा के यहां पर आया था. जब से मुन्नू गायब हुआ, तब से ललित को नहीं देखा गया है. इस पर पुलिस टीम ने ललित और कल्पना शर्मा को लेकर जानकारी जुटाई. गांव और आसपास के सीसीटीवी देखे तो ललित एक बोरे में कुछ ले जाते दिखा. जिस पर ललित को हिरासत में लिया. वह पूछताछ में पहले तो पुलिस को गुमराह करता रहा. हर बार अलग कहानी बताता. मगर, जब ललित की बहन कल्पना से पूछताछ की गई और मोबाइल की लोकेशन निकलवाई तो उसने सच्चाई बता दी.

बच्चे को किडनैप किया, नींद की गोली खिलाईं:एसीपी एत्मादपुर पीयूष कांत ने बताया कि संजय कुमार के बराबर में उसकी रिश्ते की चाची कल्पना शर्मा रहती है. कल्पना का पति शिक्षक है. जो सोनभद्र में तैनात है. वो वहीं पर रहता है. कल्पना का संजय के घर आना जाना था. संजय का बेटा मन्नू भी कल्पना के घर आता जाता था. मासूम कल्पना को दादी कहता था. कल्पना ने पूछताछ में बताया कि भाई ललित परेशान था. उसे रुपयों की जरूरत थी. उसे पता था कि मुन्नू के दादा सूबेदार शर्मा बीएसएनएल से रिटायर हुए हैं. उन्हें फंड में मोटी रकम मिली थी. दादा सूबेदार शर्मा का मुन्नू से अधिक लगाव था. इसलिए, कल्पना और ललित ने मिलकर मुन्नू के अपहरण की प्लानिंग की. 14 सितंबर की शाम जब मुन्नू घर के बाहर खेल रहा था, तब उसे इशारे से घर बुलाया. उसे पकौडे़ खिलाए और पानी पिलाया. जिसमें पहले से 10 नींद की गोलियां घोल दीं थी.

बोरे में बदं करके ले गया :पूछताछ में आरोपिता कल्पना और ललित ने खुलासा किया कि नींद की गोलियां घुलाकर पीने से मुन्नू को नींद आ गई. गोलियों की ओवरडोज से मुन्नू बेहोश हो गया. जब उसके शरीर में कोई हलचल नहीं हुई तो दोनों घबरा गए. ऐसे में कल्पना और ललित ने एक बोरे में मुन्नू को बंद किया. इस बोरे को ललित बाइक से लेकर अपने घर सहपऊ गया. जहां पर भी मुन्नू को होश नहीं आया तो ललित को लगा कि मुन्नू मर गया. इसलिए उसे बोरे में बंद कर बाइक से रजवाह पर आया. जहां पर उसने बोरे में बंद करके मुन्नू को 15 सितम्बर को बंबा में में फेंक दिया. जिसका शव किसान और राहगीरों ने 16 सितंबर को बंबा में उतराता देखा.

पीएम में दम घुटना आई मौत की वजह :एसीपी एत्मादपुर पीयूष कांत ने बताया कि मासूम मुन्नू की मौत की वजह पोस्टमार्टम में दम घुटना आई है. बंबा में पानी था. मासूम बोरे में बंद था. इसकी वजह वो बोरे से नहीं निकल गया. उसकी पानी में डूबने से मौत हो गई. आरोपी ललित और उसकी बहन कल्पना शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें : आगरा में पुलिस वैन पर पथराव; FIR दर्ज, दो आरोपी हिरासत में - Stone pelting in Agra

ABOUT THE AUTHOR

...view details