छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मुंगेली पुलिस ने लाखों के ब्राउन शुगर के साथ 6 तस्करों को दबोचा, यूपी से जुड़े तार

मुंगेली पुलिस ने लाखों के ब्राउन शुगर के साथ 6 तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों का यूपी से जुड़ा है कनेक्शन

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

brown sugar smuggling in Mungeli
मुंगेली में ब्राउन शुगर तस्करी (ETV Bharat)

मुंगेली:जिला पुलिस लगातार नशे के कारोबारियों पर नकेल कस रही है. इस बीच रविवार शाम पुलिस ने 6 तस्करों को गिरफ्तार किया है. इन तस्करों के पास से 9 लाख 20 हजार का ब्राउन शुगर जब्त किया गया है, जिसका वजन 46 ग्राम है. इसके साथ ही पुलिस ने एक वाहन और 6 मोबाइल फोन जब्त किया है. जब्त सामानों की कुल कीमत 17 लाख 88 हजार है. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

46 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त:इस बारे में मुंगेली पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर रविवार शाम बिलासपुर से मुंगेली आ रहे एक वाहन को रोककर पुलिस ने तलाशी ली. वाहन में एक नाबालिग सहित 5 लोग सवार थे. पुलिस को देख सबकी हवाईयां उड़ी हुई थी. पूछताछ पर सभी अलग-अलग तरह की बातें करने लगे. इस पर पुलिस को संदेह हुआ. पुलिस ने वापस कार की चेकिंग की तो कार में एक बैग पाया गया. बैग में ब्राउन शुगर 46 ग्राम रखा हुआ था, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया. जब्त ब्राउन शुगर की कीमत 9 लाख 20 हजार है.

दूसरे राज्यों से लाकर बेचा जाता है ब्राउन शुगर: इसके बाद पुलिस ने सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पूछताछ में सभी आरोपियों ने बताया कि ये माल मुंगेली परमहंस वार्ड निवासी आशुतोष जायसवाल के पास ले जाया जा रहा है. इसके बाद आशुतोष जायसवाल को पकड़कर सिटी कोतवाली लाया गया. पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि वे मुंगेली में ब्राउन शुगर के कारोबार को कुछ साथियों के माध्यम से संचालित कर रहे हैं. पहले भी इस तरह से दो तीन बार ऐसे ही ब्राउन शुगर आशुतोष जायसवाल मंगाकर बेच चुका है.

ब्राउन शुगर तस्करी (ETV Bharat)

मुंगेली पुलिस ने 46 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें एक नाबालिग भी शामिल है. आरोपियों के पास से एक वाहन और 6 फोन भी जब्त किया गया है. ये यूपी से ब्राउन शुगर लाकर छत्तीसगढ़ में खपाते थे. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. -भोजराम पटेल, एसपी

यूपी से लाया गया छत्तीसगढ़: पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ में पकड़े गए 5 आरोपियों ने बताया कि अन्य राज्य की सीमा से अम्बिकापुर, कोरबा होते हुए नशीला पदार्थ लाया जा रहा है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक जो माल पकड़ा गया है, इसे यूपी के बनारस से छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर के रास्ते लाया गया. इस नशे के कारोबार में बड़ा गिरोह सक्रिय है जो कि सुनियोजित तरीके से अलग अलग प्रदेशों की सीमाओं के जरिए छत्तीसगढ़ में इसे लेकर पहुंचते हैं और धड़ल्ले से नशे का कारोबार चला रहे हैं.

सभी तस्कर गिरफ्तार: पकड़े गए आरोपी में मुंगेली मल्हापारा निवासी आनंद यादव, बुधवारी बाजार निवासी संदीप गोस्वामी, नंदी चौक निवासी सुनील जायसवाल, गोलबाजार निवासी प्रिंसू गुप्ता और आसुतोष जायसवाल शामिल है. इसके आलावा एक नाबालिग भी पुलिस की गिरफ्त में है. सभी आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

दुर्ग पुलिस की नशे के खिलाफ कार्रवाई, ब्राउन शुगर और गांजा बरामद, 6 आरोपी गिरफ्तार - Durg police action against drugs
राजनांदगांव से अरेस्ट हुए ब्राउन शुगर के तस्कर, दुर्ग से जुड़ा नशे का कनेक्शन - Rajnandgaon brown sugar smugglers
स्टील सिटी दुर्ग से महिला ड्रग पैडलर चंदा ठाकुर गिरफ्तार, नागपुर से कर रही थी ब्राउन शुगर की सप्लाई - drug peddler Chanda thakur

ABOUT THE AUTHOR

...view details