मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुरैना ब्लास्ट से प्रशासन अलर्ट, छतरपुर के मकान से भारी मात्रा में बारूद जब्त

मुरैना में एक मकान में पटाखा से ब्लास्ट होने के बाद प्रशासन चौकन्ना है. छतरपुर पुलिस ने एक मकान से बारूद जब्त किया है.

CHHATARPUR POLICE RAID
छतरपुर में मकान से भारी मात्रा में बारूद जब्त (ETV Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 11 hours ago

छतरपुर:मध्य प्रदेश के मुरैना में दिवाली से पहले एक मकान में पटाखा से जोरदार धमाका हुआ. जिसकी गूंज पूरे मध्य प्रदेश में सुनाई दी. मुरैना में धमाके के बाद मध्य प्रदेश की पुलिस अलर्ट पर है. एमपी के कई जिलों में पुलिस पटाखा फैक्ट्री और दुकानों पर छापामार कार्रवाई कर रहे हैं. वहीं छतरपुर में कलेक्टर पार्थ जैसवाल को सूचना मिली कि एक रिहायसी इलाके में बारूद रखा है. सूचना पर तत्काल छतरपुर एसडीएम ने दलबल के साथ छापा मारा.

छतरपुर पुलिस ने मारा छापा

मुरैना जिले के इस्लामपुरा में ट्रंच रोड पर स्थित एक मकान में ब्लास्ट के बाद प्रदेशभर की पुलिस अलर्ट पर है. छतरपुर में प्रशासन ने जगह-जगह छापामार कार्रवाई की. वहीं छतरपुर कलेक्टर पार्थ जैसवाल के निर्देश पर जिले में अवैध पटाखा भंडारण के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की गई. कलेक्टर को रिहायसी इलाके में बारूद रखे होने की सूचना मिली थी. जानकारी मिलने के बाद एसडीएम अखिल राठौर टीम के साथ सिविल लाईन इलाके के छत्रसाल नगर में पहुंचे. यहां का नजारा देखकर वे दंग रह गए.

पुलिस ने जब्त किया बारूद (ETV Bharat)

पुलिस ने बारूद किया जब्त

सिविल लाइन के रिहायशी इलाके में बने मकान के अंदर में बड़ी मात्रा में बारूद रूपी अतिशबाजी रखे थे. एसडीएम अखिल राठौर ने तत्काल सारा बारूद जब्त करने की कार्रवाई शुरू की. मौके पर मौजूद तहसीलदार संदीप तिवारी, सिविल लाइन टीआई वाल्मीकि चौबे ने पंचनामा बनवाकर नगर पालिका टीम को बारूद नष्ट करने के लिए सौंप दिया. कुछ दिनों पहले ही छतरपुर के हरपालपुर थाना इलाके में एक पटाखा फैक्ट्री में धमाका हुआ था, लेकिन प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया. लिहाजा एक बार फिर पटाखा भंडारण बरामद हुआ है.

पटाखा मालिक के पास लाइसेंस नहीं

वहीं मामले में जब छतरपुर एसडीएम अखिल राठौर ने बताया कि 'सूचना मिली थी, एक रिहायशी इलाके में बने मकान से भारी मात्रा में पटाखा जब्त किया है. इसका मालिक के पास कोई लाइसेंस नहीं था. अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.' वहीं पटाखा मालिक आदित्य निगमने बताया 'माल पुराना है, जो पिछली साल नहीं बिका था. दिवाली नजदीक है, यहां से बेचा नहीं जा रहा है. मेरे पास सारे है दस्तावेज हैं.'

यहां पढ़ें...

मुरैना में भीषण विस्फोट, ब्लास्ट से भरभराकर गिरा मकान, मां बेटी मलबे में दबीं

जान बचाने बाइक के नीचे छिपी थी मां-बेटी, मुरैना में मलबे से कई फीट नीचे शव

मुरैना में मकान में पटाखा से विस्फोट

गौरतलब है कि मुरैना जिले के इस्लामपुरा में ट्रंच रोड पर स्थित एक मकान में शनिवार की दोपहर जोरदार पटाखे से विस्फोट हुआ था. बता दें धमाका इतना तेज था कि आस-पड़ोस और पिछले हिस्से में बने 5 मकान ध्वस्त हो गए थे. वहीं धमाके के वक्त घर में एक महिला और उसकी बेटी मौजूद थी. जो मलबे में दब गए थे. 21 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद रविवार सुबह पुलिस ने मां-बेटी के शव को बाहर निकाला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details