बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'लगता है मेरी हत्या के बाद..' अमित शाह को पप्पू यादव ने लिखी चिट्ठी, कहा- लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने दी धमकी

ताव में आकर पप्पू यादव ने लॉरेंस बिश्नोई को धमकी तो दे दी, अब उन्हें खुद जान का खतरा महसूस हो रहा है. पढ़ें खबर.

Etv Bharat
अमित शाह पप्पू यादव (Etv Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

पटना :बाहुबली नेता पप्पू यादव पूर्णिया से सांसद हैं. पप्पू यादव को जान पर खतरा महसूस हो रहा है. दरअसल लॉरेंस से मिली धमकी के बाद पप्पू यादव की चिंता बढ़ गई है. इसी बीच पप्पू यादव ने देश के गृह मंत्री अमित शाह से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

चिट्ठी में क्या है ? :पूर्णिया से सांसद पप्पू यादव ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. पत्र में पप्पू यादव ने कहा है कि मुझ पर और मेरे परिवार के सदस्यों पर खतरा है. मेरे ऊपर नेपाल के माओवादी संगठनों ने जानलेवा हमला भी किया है. 2015 में मेरे साथ वाई प्लस सुरक्षा घेरा था, लेकिन 2019 में मेरी सुरक्षा में कमी की गई. इसके बाद मुझे अपराधियों ने फेसबुक पर लाइव आकर गालियां दी और धमकी भी दिया. मुझे घर में घुसकर जान से मारने की धमकी भी मिली. उसके विरुद्ध मैं लिखित जानकारी भी दिया था.

पप्पू यादव का पत्र. (ETV Bharat)

''आज जब लॉरेंस बिश्नोई गैंग का लगातार में विरोध कर रहा हूं तो विरोध करने पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के प्रमुख ने मुझे जान से मारने की धमकी दी. धमकी के बावजूद मेरी सुरक्षा के प्रति बिहार सरकार के गृह मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गंभीरता नहीं दिखाई. लगता है मेरी हत्या के बाद ही लोकसभा एवं विधानसभा में शोक संवेदना जताने के लिए लोग सक्रिय होंगे.''- सांसदपप्पू यादव का पत्र

क्या है पूरा मामला :बता दें कि मुंबई में बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद 13 अक्टूबर को पप्पू यादव ने बिहार से हुंकार भरी थी. उन्होंने कहा था कि कानून अगर मुझे अनुमति देता है तो महज 24 घंटे के अंदर लारेंस बिश्नोई जैसे दो टके के अपराधी के पूरे नेटवर्क को खत्म कर दूंगा.

पप्पू यादव (Etv Bharat)

6 बार सांसद रह चुके हैं पप्पू यादव :बाहुबली नेता पप्पू यादव 6 बार सांसद और एक बार विधायक रह चुके हैं. इन दिनों पप्पू यादव इसलिए सुर्खियों में है कि पप्पू ने लॉरेंस बिश्नोई से दुश्मनी मोल ले ली है. लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ पप्पू यादव लगातार बयान बाजी कर रहे थे. जिसके बाद लॉरेंस के गुर्गो ने पप्पू यादव को धमकी दी. धमकी के बाद पप्पू यादव की चिंता बढ़ गई है और पप्पू यादव ने गृह मंत्री अमित शाह से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

पप्पू यादव (Etv Bharat)

अजीत सरकार हत्याकांड में आया था नाम :पप्पू यादव कोसी इलाके के बाहुबली माने जाते थे. अजीत सरकार हत्याकांड में पप्पू यादव का नाम आया था. लंबे अरसे तक जेल में रहने के बाद पप्पू यादव को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली. पप्पू यादव की छवि सीमांचल इलाके में रॉबिन हुड वाली है. अपनी छवि की बदौलत पप्पू यादव विधायक और सांसद बन जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details