मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बारिश से बचने खड़े थे टपरी पर, अचानक आई भयानक मौत - Balaghat Lightning Killed One

बालाघाट में आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत, 4 गंभीर रूप से हुए घायल

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

BALAGHAT LIGHTNING KILLED ONE
घायलों व मृतकों के परिजनों से मिलने पहुंचे क्षेत्रीय विधायक (Etv Bharat)

बालाघाट :लांजी में बारिश से बचने के लिए टपरी के नीचे खड़े लोगों ने सोचा नहीं होगा कि उनपर आसमानी कहर इस कदर बरसेगा. मंगलवार को यहां अचानक मौसम बदलते ही तेज गर्जना के साथ जमकर बारिश हुई. इसी दौरान बकरामुंडी के एक झोपड़ीनुमा टपरे में आकाशीय बिजली गिरने से, वहां बैठे एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि 6 लोग घायल हो गए. घायलों में से चार की हालत गंभीर बनी है. घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय विधायक राजकुमार कर्राहे अस्पताल पहुंचे और घायलों से लेकर चिकित्सकों से चर्चा की और एक परिचित के निधन पर दुःख व्यक्त किया.

आसमान से आई आफत

दरअसल, 8 अक्टूबर की दोपहर लांजी मुख्यालय में एकाएक मौसम परिवर्तन हो गया, जिससे आकाशीय गर्जना के साथ तेज बारिश होने लगी. इस दौरान बकरामुंडी रोड किनारे एक टपरी में कुछ लोग बैठे थे. तभी जोरदार चमक के साथ वहां बिजली गिर गई. इस हादसे में लांजी नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 4 निवासी 43 वर्षीय राजकुमार पिता लक्ष्मण वानखेड़े की मौत हो गई. जबकि घापौसेरा निवासी 35 वर्षीय राजकुमार पिता धनीराम कावरे, केराटोला निवासी 16 वर्षीय मिथलेश पिता किसनू कावरे, लांजी वार्ड क्रमांक 1 निवासी 22 वर्षीय शिवम पिता ललित वरकड़ और भरवेली मानेगांव निवासी 49 वर्षीय रूपचंद पिता हरिशचंद सहारे की हालत गंभीर है, जिनका उपचार सिविल अस्पताल में चल रहा है. वहीं पिता-पुत्र, केराटोला निवासी 19 वर्षीय सुरेन्द्र और 45 वर्षीय किसनू के स्वास्थ्य में सुधार है.

Read more -

बालाघाट में पेट्रोल पंप कर्मी की बेरहमी से हत्या, देर रात दरवाजा तोड़कर घुसे थे आरोपी

जोरदार धमाके जैसी आवाज से मची अफरा-तफरी

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बकरामुंडी नाके के पास आकाशीय बिजली गिरने से एक धमाके की तरह आवाज सुनाई दी और उसके बाद ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई. घटना के बाद सभी घायलों को एम्बुलेंस से सिविल अस्पताल लांजी लाया गया.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details