मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिना परीक्षा इंटरव्यू पाएं सरकारी नौकरी, दिव्यांगों के लिए एमपी के इस विभाग में निकली बंपर भर्ती

मध्य प्रदेश के दिव्यांगों के लिए खुशखबरी है. राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था में दिव्यांगों के लिए 62 पदों पर सीधी भर्ती होने जा रही है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Agriculture Department Recruitment
कृषि विभाग में निकली भर्तियां (ETV Bharat)

भोपाल: मध्यप्रदेश में दिव्यांगों को सरकारी नौकरी का रास्ता एक और विभाग में खुल गया है. प्रदेश के किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के अंतर्गत आने वाले मध्यप्रदेश राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था में दिव्यांगों के लिए 62 पदों पर जल्द ही सीधी भर्ती होने जा रही है. विभाग इसके लिए जल्द ही विज्ञापन जारी करने जा रहा है. गौरतलब है कि दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम 2016 के तहत प्रदेश के विभिन्न विभागों में खाली पदों पर दिव्यांगों के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है.

इन पदों पर होगी भर्ती
मध्यप्रदेश राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था द्वारा कुल पदों के हिसाब से दिव्यांगजनों के लिए पदों को चिन्हित किया है. संस्था में तृतीय वर्ग के सहायक बीज प्रमाणीकरण अधिकारी के कुल 236 पद हैं. इसमें से 14 पद दिव्यांगों के लिए आरक्षित किए गए हैं. सहायक ग्रेड 3 के कुल 34 पद हैं, इसमें से 2 पद दिव्यांगों के लिए चिन्हित किए गए हैं. स्टोनो टाइपिस्ट के कुल 8 पद निधारित हैं. इसमें से दिव्यांगों के लिए 6 पद चिन्हित किए गए हैं. प्रयोगशाला सहायक के कुल 24 पदों में से दिव्यांगों के लिए 11 पद निर्धारित किया गए हैं. इसके अलावा वाहन चालक के लिए 5 पद दिव्यांगों के लिए रहेंगे. चौकादारी, भृत्य, प्रयोगशाला परिचालक के लिए 16 पद दिव्यांगों के लिए रहेंगे. विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है. जल्द ही विभाग विज्ञापन जारी कर इन पदों पर भर्ती करेगा.

Also Read:

MPPSC ने इस विभाग के लिए निकाली बंपर भर्ती, यहां देखें आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया

मध्य प्रदेश में ब्लॉक फेलो के लिए स्पेशल भर्तियां, 22 जिलों के लोगों के लिए नौकरी ही नौकरी

MP हाईकोर्ट ने शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वाले EWS अभ्यर्थियों को दी राहत, डेढ़ माह में होंगी नियुक्तियां

सीधे इंटरव्यू से होगी भर्ती
दिव्यांगों के लिए की जा रही यह विशेष भर्ती में निर्धारित योग्यता रखने वाले अभ्यर्थियों को मैरिट और इंटरव्यू के माध्यम से भर्ती किया जाएगा. दिव्यांगों के लिए की जा रही विशेष भर्ती अभियान में प्रदेश के विभिन्न विभागों में खाली पदों में लगातार भर्ती की जा रही है.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details