उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच में भेड़िए से मां का मोर्चा; 13 साल के बच्चे को जंगली जानवर के जबड़े से छीन लिया - WILD ANIMAL TERROR IN UP

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 16, 2024, 10:42 AM IST

Updated : Sep 16, 2024, 12:06 PM IST

वन विभाग के तमाम इंतजाम के बाद भी महसी इलाके में लगातार भेड़ियों के हमले की घटनाएं हो रही हैं. महसी और शिवपुर के 110 गांवो में वन विभाग, पुलिस, पीएससी के जवान गश्त पर रहते हैं. इसके बावजूद जंगली जानवर का आतंक बना हुआ है. रविवार की रात करीब 3 बजे जंगली जानवर ने बच्चे पर हमला कर दिया.

Etv Bharat
बहराइच में जंगली जानवर से मां का मोर्च (Photo Credit; ETV Bharat)

बहराइच: यूपी के बहराइच में भेड़ियों का आतंक लगातार जारी है. ताजा मामले में रविवार की रात करीब 3 बजे घर की छत पर मां के साथ सो रहे 13 साल के बेटे इमरान अली पर आदमखोर भेड़िए ने हमला कर दिया. भेड़िया बच्चे को घसीटकर ले जा रहा था तभी मां की नींद खुल गई और उसने जंगली जानवर से मोर्चा लिया. मां ने भेड़िए के जबड़े से अपने बच्चे को छीन लिया और जंगली जानवर को भगाया. इमरान को मेडिकल कॉलेज बहराइच में भर्ती कराया गया है. हालांकि, वन विभाग के अधिकारी इसे भेड़िया का हमला मानने से इनकार कर रहे हैं. लेकिन, परिजनों का कहना है कि भेड़िए ने ही हमला किया था.

भेड़िए के हमले के बारे में बतातीं अरमान की मां और डीएफओ अजीत सिंह. (Video Credit; ETV Bharat)

वन विभाग के तमाम इंतजाम के बाद भी महसी इलाके में लगातार भेड़िए के हमले की घटनाएं हो रही हैं. महसी और शिवपुर के 110 गांवो में वन विभाग, पुलिस, पीएससी के जवान गश्त पर रहते हैं. इसके बावजूद जंगली जानवरों का आतंक बना हुआ है. रविवार की रात करीब 3 बजे जंगली जानवर ने बच्चे इमरान अली पर हमला कर दिया. परिजनों का कहना है कि जंगली जानवर कोई और नहीं भेड़िया ही था.

ग्रामीणों ने बताया कि हरदी थाना क्षेत्र में खूनी भेड़िए ने रविवार की रात फिर हमला किया. ग्राम पंचायत पिपरी मोहन गांव में मां के साथ छत पर में सो रहे बच्चे को भेड़िए ने अपना निवाला बनाने की कोशिश की. भेड़िए ने रात में लगभग 3 बजे हमला किया. छत पर मां के साथ सो रहे बेटे इमरान को भेड़िए ने दबोच लिया और नीचे ले जाने लगा. लेकिन, तभी मां ने भेड़िए का मुकाबला किया और बच्चे को छीनने में कामयाब हो गई.

इसके बाद भेड़िया बच्चे को छोड़ कर भाग गया. सूचना पर पहुंची वन विभाग टीम ने ड्रोन कैमरे से तलाश शुरू की. घायल बच्चे को सीएचसी महसी ले जाया गया. जहां हालत गंभीर देखते हुए उसे बहराइच मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. वहा उसका इलाज चल रहा है. डीएफओ अजीत सिंह ने बताया कि जंगली जानवर के हमले की जानकारी हुई है. लेकिन, ये भेड़िया नहीं था. घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जंगली जानवर भेड़िया था या कोई और इसकी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ेंःबहराइच में फिर से जंगली जानवर का हमला, घर में घुसकर 2 बच्चियों को किया घायल, घसीटकर सड़क तक ले गया

Last Updated : Sep 16, 2024, 12:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details