मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

"साहब! दो दिन से भूखे हैं, मजदूरी दिलवा दें" मुरैना एसपी दफ्तर के बाहर रातभर बैठे मजदूर

यूपी से लाए मजदूरों से फसल कटवा ली. इसके बाद मजदूरों को एक भी पैसा नहीं दिया और धमकाकर भगा दिया.

Morena Laborers Complaint
मुरैना एसपी दफ्तर के बाहर रातभर बैठे मजदूर (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

मुरैना।उत्तर प्रदेश के ललितपुर से मजदूरों को फसल की कटाई के लिए बुलाया. पूरा काम कराने के बाद जब मजदूरी मांगी तो दबंग ने गालियां देकर भगा दिया. मामला मुरैना जिले के बागचीनी थाना क्षेत्र के कुम्हेरी गांव का है. जहां बाल बिहारी पंडित ने मजदूरी के लिए उत्तर प्रदेश के ललितपुर से 16 मजदूर बुलाया. ये मजदूर पिछले 8 दिन से बाजरा की कटाई करते रहे. जब कटाई पूरी हो गई और मजदूरों ने पैसे मांगे तो उनके साथ अत्याचार किया गया. मजदूरों का कहना है कि वे लोग दो दिन से भूखे हैं और घर जाने के लिए भी उनके पास पैसे नहीं हैं.

मजदरी मांगी तो मारपीट की धमकी देकर भगा दिया

मजदूरों का कहना है कि मजदूरी मांगने पर बालबिहारी ने गांव से भगा दिया इतना ही नहीं मारपीट करने की भी मजदूरों को धमकी दी गई. मजदूरों के अनुसार प्रति व्यक्ति 400 रुपए मजदूरी के हिसाब से बातचीत हुई थी. जब मजदूरों ने 8 दिन में फसल काटकर जब अपनी मजदूरी मांगी तो दबंग व्यक्ति ने मारपीट की धमकी देकर भगा दिया. परेशान पीड़ित मजदूर मंगलवार रात अपनी फरियाद लेकर एसपी ऑफिस पहुंचे. पुलिस अधीक्षक ने मजदूरों की व्यथा सुनी पैसे दिलाने का आश्वासन दिया.

दबंग ने फसल कटवा ली, नहीं दी मजदूरी (ETV BHARAT)

ये खबरें भी पढ़ें...

इंदौर में दबंगों ने बगल के प्लॉट पर कब्जा करने के लिए अपने मकान के बगल से खोद डाली सुरंग

गुना में विधवा बहन को जबरदस्ती ले जा रहे थे दबंग, भाई ने रोका तो मार दी गोली, मौत

एसपी ऑफिस के बाहर रातभर बैठे रहे मजदूर

मजदूरी मिलने की आस में मजदूर रातभर बच्चों के साथ भूखे-प्यासे पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर बैठे रहे लेकिन मजदूरी नहीं मिली. मजदूरों का कहना है "उनके पास घर पहुंचने के लिए किराया नहीं है. खाने को भी कुछ नहीं है." इस मामले में ASP डॉ अरविंद ठाकुर ने कहा"कुछ मजदूर आये थे. उन्होंने अपनी समस्या बताई है. हम उस व्यक्ति को बुलवाकर दिखवा रहे हैं. अगर सही पाया जाता है तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details