मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस के नेताओं को भाजपा ने बना दिया सदस्य! धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराने पहुंचे थाने

मुरैना में कांग्रेसियों ने थाने में आवेदन देकर भाजपा सदस्यता अभियान की शिकायत की है. आरोप है कि भाजपा उन्हें जबरन सदस्य बना रही है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

BJP MEMBERSHIP CONGRESS LEADERS
कांग्रेसियों ने लगाए बीजेपी पर सदस्य बनाने का आरोप (ETV Bharat)

मुरैना: मुरैना में कांग्रेस नेताओं ने शिकायत की है कि उन्हें बीजेपी द्वारा जबरन भाजपा का सदस्य बना दिया गया जबकि वे कांग्रेस के सक्रिय सदस्य हैं. उन्हें बिना मिस्ड कॉल किए ही सीधे भाजपा का सदस्यता क्रमांक आ गया. कांग्रेसियों का आरोप है कि भाजपा का सदस्यता अभियान में फर्जीवाड़ा हो रहा है और उन्होंने एफआईआर के लिए सिटी कोतवाली थाने में शिकायती आवेदन दिया है.

कांग्रेसियों ने लगाए बीजेपी सदस्य बनाने का आरोप

कांग्रेस के जौरा विधायक पंकज उपाध्याय, कांग्रेस के प्रदेश सचिव जसवीर सिंह और पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया के मोबाइल पर भाजपा की ओर से मैसेज भेजा गया कि आपको भारतीय जनता पार्टी का सदस्य बनाया जाता है. जिसमें विधिवत सदस्यता क्रमांक भी दर्ज है. जैसे ही कांग्रेसियों के मोबाइल फोन पर इस तरह के मैसेज आए तो उन्होंने गुरुवार को सिटी कोतवाली थाने पहुंचकर थाना को आवेदन देकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने की मांग की है. कांग्रेस नेता जसवीर गुर्जर ने कहा है कि "धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने पुलिस को आवेदन दिया है यदि मामला दर्ज नहीं होता है तो मजबूरन आंदोलन करना पड़ेगा." वहीं इस मामले में कोतवाली थाना प्रभारी आलोक सिंह परिहारका कहना है कि "कांग्रेस के जसवीर गुर्जर ने आवेदन दिया है की उनको भाजपा द्वारा जबरन सदस्य बना दिया गया है. जिसका मोबाईल पर मैसेज आया है. हम जांच करा रहे है उसके बाद कार्रवाई की जायेगी."

कांग्रेसियों ने की पुलिस से शिकायत (ETV Bharat)
मुरैना में कांग्रेसियों को बीजेपी मेंबरशिप का मैसेज (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें:

बीजेपी सदस्यता अभियान में देश की नंबर वन सिटी बनी इंदौर, 6 लाख का आंकड़ा पार

'कांग्रेस के आरोप निराधार'

कांग्रेस नेताजसवीर गुर्जर का आरोप है कि "भाजपा के सदस्यता अभियान में आमजन को भी धोखाधड़ी का शिकार बनाया जा रहा है. शहर के गणेशपुरा इलाके में रहने वाले कई लोगों के मोबाइल पर भाजपा की ओर से लिंक भेजी गई. जिसमें कहा गया कि आपको भाजपा का सदस्य बनाया गया है. लिंक ओपन करते ही उसमें संबंधित व्यक्ति की डिटेल मांगी जा रही है. जिसमें नाम, पता, मोबाइल नंबर भरते ही स्वत: सदस्यता हो जा रही है." भाजपा जिलाध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता का इस मामले में कहना है कि "भाजपा किसी को जबरन सदस्य नहीं बनाती. व्यक्ति खुद भजपा के सदस्य बन रहे हैं. सदस्य बनाने के दौरान उस व्यक्ति के मोबाइल पर ओटीपी आती है. कांग्रेस जो आरोप लगा रही है वो निराधार है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details