मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुरैना पुलिस ने 5 हथियार तस्करों को पकड़ा, अवैध हथियारों का जखीरा बरामद - Morena 5 Arms Smuggler Arrested

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 7, 2024, 7:23 PM IST

मुरैना में अंबाह थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. अवैध हथियारों की तस्करी करने जा रहे 5 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है. इन आरोपियों के कब्जे से अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों में से 2 नाबालिग हैं.

MORENA 5 ARMS SMUGGLER ARRESTED
पुलिस ने पकड़ा अवैध हथियारों का जखीरा (ETV Bharat)

मुरैना: जिले की अंबाह थाना पुलिस ने अझेड़ा तिराहे के पास बने प्रतिक्षालय के पास 2 नाबालिग सहित 5 बदमाशों को पकड़ा है. ये आरोपी हथियारों की तस्करी करने जा रहे थे. मुखबिर से मिली सूचना के मुताबिक पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध हथियार और कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया है और आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. पकड़े गए बदमाशों में दो आदतन अपराधी बताए जा रहे हैं.

गिरफ्तार हथियार तस्कर से पूछताछ जारी (ETV Bharat)

5 हथियार तस्कर गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ नेमीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि "काफी समय से मुरैना जिले में हथियारों की तस्करी कर रहे 5 लोगों को अंबाह थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिसमें 2 नाबालिग हैं. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर थाना प्रभारी सत्येंद्र सिंह कुशवाह और साइबर सेल को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए गए थे. जिस पर पुलिस टीम ने बीती रात अझेडा गांव तिराहे के पास बने प्रतीक्षालय से अवैध हथियार की तस्करी करने के लिए जा रहे 5 हथियार तस्करों को घेराबंदी करते हुए गिरफ्तार कर लिया."

आरोपियों के कब्जे से हथियारों का जखीरा बरामद

पकड़े गए आरोपियों की पहचान भोला भदौरिया (25) निवासी मिरघान थाना दिमनी, धर्मवीर सिंह तोमर निवासी खोखरलपुरा थाना अंबाह और शुभम शर्मा निवासी कैलारस सहित 2 नाबालिग के रूप में हुई है. पुलिस ने उनके कब्जे से 32 बोर की 9 पिस्टल, 315 बोर के 2 कट्टे, 315 बोर की 1 अधिया, 32 बोर के 8 जिंदा राउण्ड और 315 बोर के 13 जिंदा राउण्ड बरामद किए गए हैं. जिनकी कीमत 4 लाख रुपए से अधिक के करीब बताई जा रही है.

यहां पढ़ें...

मुरैना में धरे गये हथियार तस्कर, आरोपियों का बैग देख दंग रह गई पुलिस, हथियारों का जखीरा जब्त

फिल्म 'रईस' देखकर करने लगे ड्रग्स की तस्करी, सुनिए- इंदौर के गांजा तस्कर शाहरुख खान की जुबानी

आरोपियों से पुलिस कर रही पूछताछ

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया. जहां से उन्हें पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है. पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि "आरोपी भोला भदोरिया के विरुद्ध थाना दिमनी सिहोनिया अंबाह और नूराबाद में आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं, तो वहीं धर्मवीर के विरुद्ध अंबाह थाने में दो मामले दर्ज हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details