मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मोहन यादव के बयान से उम्मीदों पर फिरा पानी, कमलेश शाह नहीं बनेंगे मंत्री, ये है वजह - Mohan Cabinet Expansion

अमरवाड़ा उपचुनाव में जीत के बाद चर्चा थी कि कमलेश शाह को मोहन कैबिनेट में जगह मिलेगी, फिलहाल इन चर्चाओं पर सीएम मोहन यादव ने विराम लगा दिया है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 16, 2024, 10:41 PM IST

MOHAN CABINET EXPANSION
मोहन यादव के बयान से उम्मीदों पर फिरा पानी (ETV Bharat)

छिंदवाड़ा। 16 साल बाद अमरवाड़ा में बीजेपी जीती है, कयास लगाए जा रहे थे कि कमलेश प्रताप शाह को मंत्री बनाया जा सकता है, लेकिन मुख्यमंत्री मोहन यादव के बयानों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनका अभी मंत्रिमंडल विस्तार करने का कोई इरादा नहीं है.

उद्योगपतियों के साथ की बैठक

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 2024 की तैयारियों के संबंध में सिवनी, बालाघाट, पांढुर्णा और छिंदवाड़ा जिलों की समीक्षा बैठक ली और कहा कि छोटे उद्योंगो को बढ़ावा दिया जाएगा. इसके बाद मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि 'अभी अमरवाड़ा का विकास हमारी पहले प्राथमिकता है. हमारी सरकार 5 साल रहना है. अभी कम से कम 2 साल तो हमारी प्राथमिकता विकास पर है, फिर उसके बाद सोचेंगे कि हम मंत्रिमंडल का विस्तार करें या नहीं करें.

डबल इंजन की सरकार चलाने के लिए दिल्ली जाने की जरूरत

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव छिंदवाड़ा के बाद दिल्ली पहुंचे. इससे पहले ईटीवी भारत ने सवाल किया तो डॉक्टर मोहन यादव ने कहा कि 'दिल्ली तो हर दिन जाना चाहिए, क्योंकि केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार मिलकर डबल इंजन की सरकार है. केंद्र के अनुभव को प्रदेश में क्रियान्वित कर हर वर्ग का विकास उनकी प्राथमिकता है. डबल इंजन की सरकार आपस में सामंजस्य बनाकर चलेगी तो विकास भी डबल रफ्तार से होगा.

यहां पढ़ें...

मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल में फिर विस्तार, मोहन यादव के दिल्ली दौरे से सीनियर विधायकों में बढ़ी बेचैनी

सीएम मोहन और वीडी शर्मा ने जताया जनता का आभार, बोले- क्षेत्र का विकास हमारी प्राथमिकता

उम्मीद थी कि कमलेश शाह को बनाया जाएगा मंत्री

अमरवाड़ा विधानसभा के उपचुनाव में भाजपा को जीत मिली है. उम्मीद लगाई जा रही थी कि जिस तरह से रामनिवास रावत को डॉक्टर मोहन यादव की सरकार में मंत्री बनाया गया है, क्या उसी प्रकार कमलेश प्रताप शाह को भी जीत का रिटर्न गिफ्ट मिलेगा. कमलेश शाह तीन बार कांग्रेस से विधायक रह चुके हैं. चौथी बार उपचुनाव में बीजेपी की टिकट पर चुनाव जीते हैं, लेकिन डॉक्टर मोहन यादव के बयानों से कयास लगाया जा सकता है कि अभी फिलहाल मंत्री मंडल विस्तार का कोई इरादा नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details