हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

लड़की की हत्या कर शव को घर में दफनाने का मामला, पुलिस ने चौथे आरोपी को किया गिरफ्तार

Minor girl murder case Faridabad: फरीदाबाद में नाबालिग लड़की की हत्या मामले में पुलिस ने चौथे आरोपी को गिरफ्तार किया है. जानें पूरा मामला.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Minor girl murder case Faridabad
Minor girl murder case Faridabad (Etv Bharat)

फरीदाबाद: धौज थाना पुलिस की टीम ने नाबालिग लड़की की हत्या मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम मिर्जाशाद उर्फ निज्जा है. जो दक्षिणी दिल्ली के चंदन हुल्ला गांव का रहने वाला है. आरोपी रिश्ते में मृतक लड़की का मामा लगता है. 7 जून 2024 को ताहिर वासी धौज ने सऊदी अरब से पुलिस आयुक्त को मेल के माध्यम से एक शिकायत दी कि उसकी पत्नी हनीफा, साली रुकसीना, साढू जफरुद्दीन व साले मिर्जाशाद उर्फ निज्जा ने मिलकर उसकी लड़की परवीना (17) की हत्या की है.

फरीदाबाद में नाबालिग की हत्या मामला: इस मेल पर कार्रवाई करते हुए धौज थाना पुलिस ने मृतक लड़की की मां के बयान दर्ज किए. जिसमें बताया गया कि उसकी लड़की ने पिछले साल गले में चुन्नी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. मामले में जांच करते हुए पता चला कि मृतक लड़की परवीना (17) की लाश मकान में दबी हुई है. लाश को निकालने के लिए SDM बड़खल को पत्र लिखकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कराया गया. मौके पर seen of crime डॉक्टर मनीषा की टीम व फोटोग्राफर पर बुलाया गया.

धौज थाना में मामला दर्ज: मृतका परवीना की माता की बताई जगह पर खुदाई करने पर मानव कंकाल मिला. जिसका पोस्टमार्टम नलहड मेडिकल कॉलेज में कराया गया. 27 जून 2024 को एसएचओ धौज को शिकायतकर्ता ताहिर ने सऊदी अरब से आकर लिखित शिकायत दी. जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए, उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई. पुलिस उपायुक्त एनआईटी कुलदीप सिंह ने मामले में संज्ञान लेते हुए तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए. पुलिस प्रवक्ता यशपाल ने बताया कि मृतका के पिता की शिकायत पर धौज थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की.

चार आरोपी गिरफ्तार: शिकायतकर्ता ताहिर पिछले 13 वर्ष से ड्राइवरी की नौकरी सऊदी अरब में करता है. मृतका की माता से पूछताछ में खुलासा हुआ है उसकी लड़की परवीना (उम्र 17 साल) गांव के किसी लड़के के साथ चली गई थी. गांव के मौजिज लोगों ने दोनों पक्षों का फैसला करा दिया था. जिसके बाद महिला ने अपने बेटे वाजिव और मुजाहिद तथा भाई निज्जा की मदद से परवीना की हत्या की वारदात को अंजाम दिया. मामले में आरोपी वाजिव पुत्र ताहिर व आरोपी मुजाहिद पुत्र ताहिर तथा पत्नी हनीफा को धौज गांव से गिरफ्तार किया जा चुका है.

पुलिस रिमांड पर आरोपी: आरोपी निज्जा पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए फरार चल रहा था. जिसके लिए पुलिस ने उसके ठिकानों पर रेड डाली, लेकिन वो बचता रहा. पुलिस द्वारा लगातार दबिश देने के चलते दबाव में आकर निज्जा ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया. पुलिस पूछताछ में सामने आया कि निज्जा ने अपनी बहन को नींद की गोलियां लाकर दी थी और अपनी भांजी को मारने में मदद की थी. आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिसमें मामले में गहनता से पूछताछ करके कानून के तहत आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें- फरीदाबाद: कैब लूट मामले में 2 आरोपी और गिरफ्तार, ड्राइवर को पीटकर 3 बदमाशों ने लूटी थी कैब

ये भी पढ़ें- घरेलू कलह में व्यक्ति ने पत्नी और बेटे का गला काटा, फिर करने लगा सुसाइड, तीनों अस्पताल में भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details