झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

हजारीबाग में 20 सूत्री की बैठक संपन्न, मंत्री ने महिलाओं के बीच बांटी सिलाई मशीन - Minister Satyanand Bhokta

झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने हजारीबाग समाहरणालय में 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति की बैठक की. बैठक में जिला प्रशासन के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. बैठक के बाद मंत्री सत्यानंद भोक्ता द्वारा शिल्पी रोजगार योजना के तहत 20 प्रशिक्षित महिलाओं को सिलाई मशीन वितरित की गई.

Minister Satyanand Bhokta
बैठक के दौराम मंत्री सत्यानंद भोक्ता (Etv Bharat)

हजारीबाग: झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता का शुक्रवार को हजारीबाग में काफी व्यस्त कार्यक्रम रहा. उन्होंने समाहरणालय में 20 सूत्री बैठक में भाग लिया. यह वर्तमान सरकार के कार्यकाल की संभवत: अंतिम 20 सूत्री बैठक थी. इस बैठक में जिला प्रशासन के सभी विभागों के अधिकारी शामिल हुए. बैठक के दौरान मंत्री ने विकास योजनाओं की समीक्षा की. इस बात पर भी चर्चा हुई कि पिछली बैठक में दिए गए आदेश पूरे हुए या नहीं.

बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को धन्यवाद भी दिया कि पिछले 5 वर्षों में सभी विभागों ने बेहतर काम किया है और क्षेत्र का विकास हुआ है. बैठक के बाद झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने खादी भंडार में शिल्पी रोजगार योजना के तहत 20 महिलाओं को 75% सब्सिडी पर सिलाई मशीन वितरित की.

हजारीबाग में 20 सूत्री की बैठक संपन्न (Etv Bharat)

उन्होंने कहा कि महिलाएं आत्मनिर्भर बन रही हैं. महिलाओं को 1 अक्टूबर से 31 मार्च तक 6 महीने का प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण के साथ-साथ महिलाओं को 150 रुपये प्रतिदिन का स्टाइपेंड भी दिया गया. इस दौरान महिलाओं को रेडीमेड कपड़े बनाने का प्रशिक्षण दिया गया. श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विभाग ने अपने पूरे कार्यकाल में अच्छा काम किया है. आने वाले समय में झारखंड में कभी भी चुनाव को लेकर घोषणा हो सकती है. इससे पहले सरकार चल रही योजनाओं का लाभ लाभुकों तक पहुंचाना चाहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details