उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रात के अंधेरे में हाई वोल्टेज ड्रामा; खनन और फायरिंग की सूचना पहुंचीं राज्यमंत्री, बोलीं- पुलिस और अधिकारी बेईमान

जिले के अकबरपुर तहसील क्षेत्र के शिवराभावन में अवैध खनन की सूचना पर ग्राम प्रधान समेत कुछ ग्रामीण पहुंचे थे कि खनन करा रहे लोगों ने हवाई फायरिंग कर दी.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 1, 2024, 10:00 PM IST

Published : Mar 1, 2024, 10:00 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर देहात में अवैध खनन और फायरिंग की सूचना पर राज्यमंत्री मौके पर पहुंच गईं.

कानपुर देहात : जिले के अकबरपुर तहसील क्षेत्र के शिवराभावन में अवैध खनन की सूचना पर ग्राम प्रधान समेत कुछ ग्रामीण पहुंचे थे कि खनन करा रहे लोगों ने हवाई फायरिंग कर दी. जब ग्रामीणों ने इसकी जानकारी ग्रामीणों ने राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला व पूर्व सांसद अनिल शुक्ला वारसी को दी. जिसके बाद दोनों मौके पर पहुंच गए. उन्होंने अपनी ही सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान को भी खरी खोटी सुनाई. इसके साथ ही पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए.

पूरा मामला रानिया थाना क्षेत्र का है, जहां पर यूपी सरकार की राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला व उनके पति पूर्व सांसद अनिल शुक्ला वारसी मौके पर पहुंचे. यहां पर अवैध खनन हो रहा था. अकबरपुर तहसील व पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर बुलाए गए. फिर अवैध खनन से नाराज पूर्व सांसद ने पुलिस को बेईमान कहा. इधर लोगों ने मंत्री के सामने कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया. रनियां थाना पुलिस ने मौके से एक जेसीबी, एक डंपर व एक विधायक लिखी कार भी कब्जे में कर ली है.

पुलिस पर भड़के पूर्व सांसद

रनियां थाना क्षेत्र के शिवराभावन में अवैध खनन की जानकारी पर ग्रामीण पहुंचे थे कि वहां मौजूद लोग हमलावर हो गए. फायरिंग, बवाल की जानकारी पर थाना प्रभारी रनियां महेंद्र सिंह, सीओ तनु उपाध्याय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचीं. खनन अधिकारी व तहसील से किसी अधिकारी के काफी देर तक न पहुंचने पर पूर्व सांसद ने पुलिस कर्मियों के सामने जमकर नाराजगी जताई. वह सीओ और थाना प्रभारी से यह तक कह गए कि पुलिस बेईमान है. पुलिस चाहे तो कुछ भी हो सकता है. पूर्व सांसद ने कहा कि वह थाने चल रहे हैं. जब तक एक-एक की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, थाने से नहीं जाएंगे.

विधायक लिखी गाड़ी किसकी

विधायक लिखी गाड़ी किसकी है, इसके बारे में पुलिस को पता लगाने के लिए कहा गया है. जानकारी पर एसडीएम एके सिंह भी मौके पर पहुंचे तो पूर्व सांसद अनिल शुक्ल वारसी ने नाराजगी जताई. एसडीएम ने खनन के लिए अनुमति होने व सही जगह खनन की जानकारी दी. एसडीएम ने बताया कि फिर भी जहां खनन हुआ है, उस स्थान की जांच व नाप कराई जाएगी. थानाध्यक्ष रनियां महेंद्र सिंह ने बताया कि मौके से कुछ लोगों को पकड़ा गया है. जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : एक बाइक पर सवार चार युवकों को डंपर ने रौंदा, दो की मौत

यह भी पढ़ें : कानपुर देहात में भ्रष्टाचार: ग्राम प्रधानों और सचिवों कर दिया 1.19 करोड़ रुपये का घोटाला, जानें कैसे खुली पोल

ABOUT THE AUTHOR

...view details